हत्या मामले में घटनास्थल पर दूसरे दिन जांच करने पहुंची पुलिस को मिले साक्ष्य

थाना क्षेत्र के हाटा मेढ़ जाने वाले मार्ग में सोमवार की रात लाठी डंडे एवं पत्थर से मार कर मो. अली की हुई हत्या के मामले में ससुराल पक्ष के लोगों ने बुधवार को चैनपुर थाना पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी विस्तृत रूप से अनुसंधानकर्ता को दी।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:27 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:27 PM (IST)
हत्या मामले में घटनास्थल पर दूसरे दिन जांच 
करने पहुंची पुलिस को मिले साक्ष्य
हत्या मामले में घटनास्थल पर दूसरे दिन जांच करने पहुंची पुलिस को मिले साक्ष्य

गया। थाना क्षेत्र के हाटा मेढ़ जाने वाले मार्ग में सोमवार की रात लाठी डंडे एवं पत्थर से मार कर मो. अली की हुई हत्या के मामले में ससुराल पक्ष के लोगों ने बुधवार को चैनपुर थाना पहुंच कर पूरे मामले की जानकारी विस्तृत रूप से अनुसंधानकर्ता को दी। बता दें कि चांद थाना क्षेत्र के ग्राम सौखरा निवासी मो. अली की हत्या के मामले में पत्नी शकीला बानो ने मृतक के दो छोटे भाई इनामुल हक उर्फ बबलू एवं मोहम्मद वशीर हसन उर्फ भुट्टो के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है।

भूमि हड़पने की पूर्व से चल रही थी साजिश

मृतक के बड़े साला मीर जफरुद्दीन एवं मृतक के छोटे भाई सैफ दानिश ने बताया कि पिताजी की मृत्यु के बाद आरोपी दोनों भाइयों के द्वारा नकली दस्तावेज बनाकर सभी भाइयों के बीच दिखाया गया कि पिता अपनी सारी संपत्ति अपनी बेटी के दो पुत्रियों के नाम कर दिए हैं। उक्त दोनों लड़की ग्राम सौखरा में ही रहती है। इसमें बबलू एवं भुट्टो दोनों की साजिश थी कि चुपके से उक्त सारी जमीन दोनों भाई अपने नाम पर हस्तांतरित करा कर सारी जमीन को हड़प लेंगे। जबकि मोहम्मद अली के द्वारा अपना हिस्सा मांगा जा रहा था। ताकि उस पर खेती करके अपना जीवन यापन कर सके। इसी बात को लेकर लगातार विवाद चल रहा था। भाइयों का कहना था कि जब कोई संतान ही नहीं है तो इस जमीन इन दोनों भाइयों के नाम भी लिख दे।

मो. अली से पहले घर से निकले दोनों छोटे भाई

साला मीर जफरुद्दीन ने बताया कि सोमवार सुलह समझौते के लिए मो. अली को उनके भाइयों के द्वारा ग्राम सौखरा बुलाया गया था। वहां बातचीत के बाद मो. अली ने सभी लोगों से यह स्पष्ट कर दिया कि इस बार अपने हिस्से की जमीन पर यह खुद ही फसल बोएंगे। इसी बात को लेकर भाइयों से विवाद बढ़ गया। काफी देर तक विवाद चलता रहा।

ग्रामीणों के अनुसार भूमि से संबंधित मामले को लेकर मो. अली एवं उनके भाइयों के बीच काफी विवाद सोमवार को हुआ था। इस दौरान काफी विलंब भी हो गया। रात सात बजे के करीब कुदरा स्थित अपने ससुराल जाने के लिए मो. अली अपने बाइक से निकले। उस समय ग्रामीणों के द्वारा रोका गया कि रात का समय है गांव पर कल जाइएगा। जिस पर मो. अली ने बताया था कि यह कुछ समय के लिए ग्राम सिरसी किसी रिश्तेदार के यहां मुलाकात करेंगे। जिसके बाद यह घर चले जाएंगे और वहां से ग्राम सिरसी के लिए निकले। जबकि मो.अली के घर से निकलने के पूर्व भी दोनों आरोपी बबलू एवं भुट्टो बाइक लेकर आगे निकल गए। जिसके बाद यह घटना घटित हुई।

चैनपुर थानाध्यक्ष अजय कुमार चौधरी ने बताया कि सोमवार की रात सूचना पर जब मौके पर पुलिस पहुंची थी तो घटनास्थल 5 से 6 फीट के करीब एक बांस मिला था। जिस पर अत्यधिक मात्रा में खून लगा हुआ था। उस दौरान यह प्रतीत हुआ कि बांस से ही मारकर हत्या की गई है। दूसरे दिन जब घटना स्थल का फिर से निरीक्षण किया गया तो जिस स्थल पर हत्या हुई थी उसके बगल में स्थित रोड के दूसरी तरफ दो पत्थर भी बरामद हुए हैं जो खून से सना हुआ है। उस आधार पर अनुसंधान जारी है। मृतक की हत्या ईट पत्थर से मारकर एवं बांस के प्रहार से की गई है। विस्तृत मामले का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के उपरांत ही होगा। आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है।

chat bot
आपका साथी