गया में कोचिंग से लौट रही इंटरमीडिएट छात्रा की दुष्‍कर्म के बाद हत्या, छह लोग हिरासत में

गया जिले के गुरुआ थाना क्षेत्र के इंटरमीडिएट संकाय की एक छात्रा की हत्या कर शव घर के बाहर छोड़कर बदमाश फरार हो गए। पुलिस इस मामले में छह बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। परिजनों ने दुष्कर्म कर हत्या कर करने का आरोप लगाया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 22 Sep 2021 10:52 AM (IST) Updated:Wed, 22 Sep 2021 12:55 PM (IST)
गया में कोचिंग से लौट रही इंटरमीडिएट छात्रा की दुष्‍कर्म के बाद हत्या, छह लोग हिरासत में
मृत छात्रा का शव मिलने के बाद विलाप करते स्‍वजन, जागरण फोटो।

गुरुआ (गया), संवाद सूत्र।  गया जिले के गुरुआ थाना क्षेत्र के इंटरमीडिएट संकाय की एक छात्रा की हत्या कर शव घर के बाहर छोड़कर बदमाश फरार हो गए। पुलिस इस मामले में छह बदमाशों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। घटना गुरुआ प्रखंड के एक गांव की है। मंगलवार की शाम को कोचिंग में पढ़ाई करने के उपरांत छात्रा अपने दो सहेलियों के साथ अपने गांव लौट रही थी। इसी बीच उसने सहेलियों को बताया कि वह अपने नानी से मिलकर आती है। यह बात सुनकर उसकी दोनों सहेली अपने घर चली आई। मंगलवार की शाम तक वह नहीं लौटी। परिजनों को अंदेशा हुआ। खोजबीन शुरू की गई।

इसी दौरान एक अनजान नंबर से छात्रा के पिता के मोबाइल पर कॉल आया। उसने बताया कि छात्रा की तबीयत खराब हो गई है। वे लोग इलाज करा रहे हैं। इलाज के उपरांत घर पहुंचा देंगे। यह बात सुनकर स्वजन चिंतित हो गए। तब तक फोन कट गया। रात करीब 10:30 बजे बदमाशों ने छात्रा के शव को उसके घर के बाहर रख कर फरार हो गए। आवाज सुनने पर स्वजन निकले तो घर के दरवाजे पर बेटी का शव पड़ा हुआ था। यह देख घर में कोहराम मच गया।  मंगलवार की देर रात 12:00 बजे गुरुआ थाना के पुलिस को सूचना दी गई।आनन-फानन में पुलिस  पीड़िता के घर पहुंचकर जांच शुरू दी ।

 छात्रा के पिता का कहना है कि उनकी बेटी का अपहरण कर बदमाशों ने दुष्कर्म जैसी घृणित कार्य किया है। उस दौरान ही उसकी तबीयत खराब हुई होगी। बदमाशों ने बेरहमी से बेटी की हत्या कर शव को लाकर घर के चौखट पर छोड़ दिया है। घटना के आक्रोशित स्थानीय लोग गुरुआ चेरकी मार्ग को बुधवार को जाम करने का प्रयास किया गया जिसे स्थानीय पुलिस ने समझाकर हटवा दिया।

 गुरुआ थानाध्यक्ष दिवाकर विश्वकर्मा का कहना है कि पूरे मामले की जांच की जा रही है, जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल संदेह के आधार पर छह लोगों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही जिस मोबाइल से छात्रा के परिजनों को घटना की सूचना दी गई। उस मोबाइल नंबर को ट्रेस किया जा रहा है। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम कराने के लिए अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद दुष्कर्म की पुष्टि हो पाएगी।

chat bot
आपका साथी