Bihar Intermediate Exam: एक फरवरी से होनी है परीक्षा लेकिन अब तक नहीं मिला एडमिट कार्ड, इतनी छात्राएं हैं वंचित

विजय शंकर राय महिला कॉलेज शेरघाटी की छात्राओं का एडमिट कार्ड अब तक नहीं आया है। छात्राओं का कहना है कि परीक्षा शुरू होने में एक सप्‍ताह से भी कम समय है लेकिन अब तक एडमिट कार्ड नहीं मिलने से वे चिंतित हैं।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 10:15 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 12:56 PM (IST)
Bihar Intermediate Exam: एक फरवरी से होनी है परीक्षा लेकिन अब तक नहीं मिला एडमिट कार्ड, इतनी छात्राएं हैं वंचित
शेरघाटी में छात्राओं ने किया था हंगामा। फाइल फोटो

संवाद सहयोगी, शेरघाटी (गया)। विजय शंकर राय महिला कॉलेज, शेरघाटी में पढ़ने वाली इंटर कला (Arts) की छात्राएं सहित स्नातक पार्ट वन व पार्ट टू की हजारों छात्राओं का भविष्य कॉलेज प्रशासन की गलती और शिक्षा विभाग की लापरवाही से अंधकारमय हो रहा है। छात्राएं अपनी मांग को लेकर सड़क से विश्‍वविद्यालय तक गुहार लगा चुकी हैं। 23 जनवरी कोछात्राओं ने जीटी रोड जाम कर हंगामा किया। कहा गया कि 27 जनवरी को प्रवेश पत्र दिया जाएगा। अब देखना है कि आज यह मिलता है कि नहीं।

769 छात्राओं का नहीं आया है एडमिट कार्ड

उल्‍लेखनीय हो कि इंटरमीडिएट की परीक्षा एक फरवरी से होनी है। परीक्षा के लिए आसपास के तमाम स्कूलों और कॉलेजों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं का प्रवेश पत्र मिल रहा है लेकिन विजय शंकर राय महिला कॉलेज में पढ़ने वाली छात्राओं का प्रवेश पत्र 24 जनवरी  की शाम तक वेबसाइट पर अपलोड नहीं किया जा सका। छात्रा खुशबू परवीन, कुसुम कुमारी, अंजली कुमारी, पूजा कुमारी, अंजू कुमारी आदि छात्राओं ने बताया कि दो सत्र 2018 और 2019 के लिए इस कॉलेज में पढ़ने वाली 769 छात्राओं का एडमिट कार्ड नहीं आया है। इसके कारण हम लोगों को काफी चिंता हो रही है। छात्राओं ने बताया कि एडमिट कार्ड लेने के लिए हमलोग कभी प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय तो कभी विजय शंकर राय महिला कॉलेज का चक्कर काट रहे हैं। लेकिन इसके बारे में अब तक कोई उचित जानकारी नहीं मिली है।छात्राओं ने बताया कि कॉलेज के गेट पर ताला लगा हैं। 

दो सत्रों में छात्राओं ने लिया था नामांकन

विदित हो कि करीब डेढ़ महीने पहले बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने महिला कालेज की छात्राओं को प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय में संबद्ध कर दिया था। प्रोजेक्ट कन्या इंटर कॉलेज के कोड पर ही प्रैक्टिकल के लिए डमी प्रवेश पत्र निकाला गया वहां परीक्षा भी ली गई लेकिन एडमिट कार्ड नहीं आया। छात्राओं ने बताया कि हम लोग का एक साल ऐसे ही बर्बाद हो गया है। इसमें से करीब 300 छात्राओं ने 2018-20 सत्र के लिए राय जी महिला कॉलेज में नामांकन करवाया था। अधिकांश छात्राओं ने सत्र 2019-21 के लिए नामांकन करवाया था। लेकिन कॉलेज का कोड रद हो जाने के कारण पिछले वर्ष हमलोग की परीक्षा नहीं हो सकी थी। इस बार हमलोगों को प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय के साथ टैग किया गया है। लेकिन एडमिट कार्ड अब तक नहीं आया है। इधर प्रोजेक्ट कन्या इंटर विद्यालय के प्राचार्य राजकुमार सिंह ने बताया कि सोमवार शाम चार बजे तक एडमिट कार्ड वेबसाइट पर लोड नहीं किया गया था। इसकी सूचना शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारियों को दी गई है।

chat bot
आपका साथी