15 कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश

गया गया शहर में 15 ऐसे कंटेनमेंट जोन फिलहाल बनाए गए हैं जहां 3 से अधिक लोग संक्रमित हैं। इस बाबत सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने बीडीओ सीओ व इलाके की पुलिस को सख्ती बरतने का निर्देश दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:29 PM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:29 PM (IST)
15 कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश
15 कंटेनमेंट जोन में सख्ती बरतने का निर्देश

गया: गया शहर में 15 ऐसे कंटेनमेंट जोन फिलहाल बनाए गए हैं जहां 3 से अधिक लोग संक्रमित हैं। इस बाबत सदर एसडीओ इंद्रवीर कुमार ने बीडीओ, सीओ व इलाके की पुलिस को सख्ती बरतने का निर्देश दिया है। एसडीओ ने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ रविवार को प्रमुख कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण किया। नई गोदाम, मगध कॉलनी, नूतन नगर, विष्णुपद इलाके में जाकर स्थानीय लोगों से घरों में ही रहने की अपील की। कंटेनमेंट जोन में किसी भी तरह की बेवजह आवाजाही को प्रतिबंधित बताया। इन जगहों पर दुकानें बंद रहेगी। ताकि भीड़भाड़ नहीं लगे। एसडीओ ने बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि वे दिन भर में कम से कम एक बार अपने इलाके के कंटेनमेंट जोन का निरीक्षण जरूर करें। जो समस्याएं आ रही हैं उनका समाधान कराएं। इस दौरान सीओ राजीव रंजन, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. पंकज सिंह व दूसरे अधिकारी साथ में थे।

---------

जिला मुख्यालय में 5 हजार लोगों को ठहराने के लिए सुरक्षित स्थानों को चिह्नित करने का प्रस्ताव

-गया सदर एसडीओ ने बताया की बीडीओ व सीओ को गया क्षेत्र में 4 से 5 हजार लोगों को कहीं सुरक्षित जगह पर ठहराने के लिए स्थान चिहिन्त करने का निर्देश दिया गया है। वहां पेयजल, शौचालय, लाइटिग, पंखा आदि सभी सुविधाएं नगर निगम की ओर से मुहैया कराई जाएगी।

बोधगया में और मिले 13 कोरोना पॉजिटिव मरीज : बोधगया में रविवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में 209 लोगों की कोरोना जांच हुई। जिसमें एक दिन में एक दर्जन से अधिक कोरोना पॉजिटिव के नए मरीज मिले हैं। पॉजिटिव मरीजों में राजापुर के एक, मंगोलिया मंदिर एक, मौनिया एक, नेवतापुर एक, अमवां एक, मियां बिगहा एक, वास्तु विहार भेज टू एक, दोमुहान एक, धंधवा एक, पुरानी तारीडीह एक व भागलपुर का एक शामिल हैं।

सीएचसी प्रभारी डॉ मनोज कुमार ने बताया कि एंटीजन टेस्ट से की गई जांच में तीन महिला समेत 13 की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव निकला। शेष 196 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव है। पॉजिटिव मिले मरीजों को मेडिकल किट देते हुए सभी को होम आइसोलेशन में भेज दिया गया है। इधर पांच दिनों के अंदर पॉजिटिव मरीजों की संख्या 38 पहुंच चुकी है।

chat bot
आपका साथी