वज्रगृह एवं मतगणना स्थलों का किया निरीक्षण

गया ग्राम पंचायत चुनाव की प्रशासनिक तैयारी के बीच शनिवार को एसडीओ और डीएसपी ने अधिकारियों के साथ वज्रगृह एवं मतगणना स्थलों का निरीक्षण और भौतिक सत्यापन किया।

JagranSat, 24 Jul 2021 11:37 PM (IST)
वज्रगृह एवं मतगणना स्थलों का किया निरीक्षण

गया : ग्राम पंचायत चुनाव की प्रशासनिक तैयारी के बीच शनिवार को एसडीओ और डीएसपी ने अधिकारियों के साथ वज्रगृह एवं मतगणना स्थलों का निरीक्षण और भौतिक सत्यापन किया। डीएम के निर्देश पर अधिकारियों की टीम ने अनुमंडल मुख्यालय में टिकारी स्थित राज इंटर स्कूल, कोंच में गांधी उच्च विद्यालय, गुरारू में सर्वोदय उच्च विद्यालय एवं परैया में अशोक उच्च विद्यालय का निरीक्षण किया। इस दौरान पंचायत चुनाव के मद्देनजर पदवार वज्रगृह के लिए भवन एवं उपयुक्त कमरों का चयन किया गया। इसके अलावे मतगणना कक्ष, ईवीएम कक्ष आदि के लिए भी कमरों का चयन के साथ प्रवेश, निकासी, पेयजल, शौचालय, विद्युत व्यवस्था आदि का जायजा लिया। मालूम हो कि राज्य निर्वाचन आयोग निर्देश के आलोक में इस बार पंचायत चुनाव में पदवार अलग अलग वज्रगृह बनाने का निर्देश अधिकारियों को प्राप्त हुआ है। निरीक्षण के दौरान एसडीओ करिश्मा, डीएसपी नागेंद्र कुमार सिंह, अवर निर्वाचन पदाधिकारी राजीव रंजन, टिकारी बीडीओ वेद प्रकाश मौजूद थे। इसी प्रकार कोंच, परैया और गुरारू में एसडीओ और डीएसपी के साथ स्थानीय बीडीओ व अन्य अधिकारी मौजूद थे। एसडीओ करिश्मा ने बताया कि सभी ब्रज गृह एवं मतगणना कक्ष का भौतिक सत्यापन कर विस्तृत प्रतिवेदन जिलाधिकारी को भेजा गया है।

अब बख्शे नहीं जाएंगे विधि व्यवस्था की समस्या खड़ी करने वाले नेता : एसडीएम

गुरारू : पंचायत चुनाव आ गया है। कई लोग अपने पक्ष में लोगों को गोलबंद करने के लिए प्रतिदिन आम जनता के समक्ष अपना चेहरा चमकाने का प्रयास कर रहे हैं । ऐसे लोग मौका मिलते ही आम जनता को उकसा कर क्षेत्र में विधि व्यवस्था की भी समस्या खड़ी कर सकते हैं । प्रशासन अब ऐसे लोगों को किसी कीमत पर नहीं बख्शेगा। इस तरह के लोगों के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शनिवार को एसडीएम करिश्मा ने उक्त बातें यहां के सर्वोदय विद्या मंदिर प्लस टू विद्यालय के सभा कक्ष में प्रखंड के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ पंचायत चुनाव को लेकर आयोजित बैठक में कहीं। इससे पहले टिकारी के एसडीपीओ नागेंद्र सिंह ने घटना या दुर्घटना होने पर माहौल बिगाड़ने वाली स्थिति से बचने की नसीहत दी । उन्होंने कहा कि विधि व्यवस्था की समस्या होने पर प्रशासन की कार्रवाई की जद में आए पंचायत प्रतिनिधियों को चुनाव में नामांकन करने से पहले ही पुलिस गिरफ्तार कर लेगी। इससे चुनाव लड़ने के उनके मंसूबे पर पानी फिर जाएगा। वहीं प्रखंड के चुनाव कर्मियों के साथ भी उक्त अधिकारियों ने बैठक की। एसडीएम करिश्मा ने चुनाव कार्य में लगाए गए सरकारी कर्मियों को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से मतदान संपन्न कराने की नसीहत दी। उन्होंने लापरवाह कर्मियों को चेतावनी देते हुए कहा कि पकड़ में आ जाने पर इस तरह के कर्मियों को बख्शा नहीं जाएगा। बैठक के बाद उक्त अधिकारियों ने सर्वोदय विद्या मंदिर प्लस टू विद्यालय में वज्रगृह बनाने व मतगणना कराने के लिए उपयुक्त स्थान का निरीक्षण किया ।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.