हादसे में महिला की मौत, बेटी गंभीर, उग्र लोगों ने अस्‍पताल में की तोड़फोड़, गया की पुलिस पर हमला

गया जिले के टिकारी में शुक्रवार देर शाम सड़क हादसे में महिला की मौत के बाद जमकर बवाल हो गया। अस्‍पताल में डाक्‍टर व नर्स के नहीं रहने का आरोप लगाते हुए लोगों ने अस्‍पताल में तोड़फोड़ की। पुलिस पर भी पथराव कर दिया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sat, 11 Sep 2021 07:09 AM (IST) Updated:Sat, 11 Sep 2021 07:25 AM (IST)
हादसे में महिला की मौत, बेटी गंभीर, उग्र लोगों ने अस्‍पताल में की तोड़फोड़, गया की पुलिस पर हमला
हंगामे के बाद टिकारी अस्‍पताल में लगी भीड़। सांकेतिक तस्‍वीर

टिकारी (गया) संवाद सहयोगी। गया जिले के टिकारी मेन मुख्य मार्ग के रकसिया मोड़ के समीप शुक्रवार की देर शाम पिकअप के धक्के से मां-बेटी जख्मी हो गई। मां-बेटी को अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया। वहां इलाज के पूर्व ही मां की मौत हो गई। अस्‍पताल में डाक्‍टर और नर्स के नहीं रहने का आरोप लगाते हुए स्‍वजनों व गांव वालों ने जमकर हंगामा किया।अस्‍पताल में तोड़फोड़ की। सूचना पर पहुंंची एसडीएम करिश्‍मा ने पहुंचकर लोगों को शांत कराया। इस दौरान ड्यूटी पर नहीं रहने वाले को जमकर फटकार लगाई। इसके बाद घायल पुत्री का इलाज कर गया रेफर कर दिया गया। इधर पिकअप चालक को लोगों ने दबोच कर उसकी पिटाई कर दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे अपने कब्‍जे में लिया। इससे गुस्‍साए लोगोंं ने पुलिस पर पथराव कर दिया। 

शौच के लिए गई थीं सड़क किनारे, पिकअप ने कुचला 

रकसिया टोला बिगहा पर निवासी श्याम बिहारी दास की 45 वर्षीय पत्‍नी सुनीता देवी अपनी 20 वर्षीय पुत्री रीता कुमारी के साथ देर शाम शौच के लिए मुख्य सड़क पर जा रही थी। इसी क्रम में तेज गति से टिकारी की ओर जा रही पिकअप ने रकसिया मोड़ के समीप दोनों को जोरदार टक्कर मार दी। वाहन के धक्के से मां-बेटी गंभीर रूप से घायल हो गईं। यह देखकर ग्रामीण दौड़े। आनन-फानन में मां-बेटी को अस्‍पताल ले गए। लेकिन वहां सुनीता देवी की मौत हो गई। आरोप है कि वहां डाक्‍टर और नर्स नहीं थे। इस कारण इलाज नहीं होने के कारण मौत हुई। इसके बाद तो लोग आंदोलित हो गए। अस्पताल में हंगामा व तोड़फोड़ की सूचना पर एसडीएम करिश्मा सुरक्षा बलों के साथ अस्पताल पहुंची और घटना की पूरी जानकारी ली। अस्पताल में चिकित्सकों के ड्यूटी पर नही रहने पर जमकर फटकार लगाई। इसके बाद जख्मी रीता को प्राथमिक उपचार के बाद गया रेफर कर दिया गया है।

चालक की जान लेने पर उतारू थी भीड़, पुलिस पर भी हमला 

रकसिया मोड़ के पास पिकअप गाड़ी से दुर्घटना में महिला के जख्मी होने और ग्रामीणों के गिरफ्त में चालक की पिटाई की सूचना पर टिकारी पुलिस पहुंची और पिकअप के चालक को काफी मशक्कत के बाद अपने कब्जे में ले लिया। तबतक ग्रामीण चालक की काफी पिटाई कर चुके थे। पुलिस जैसे ही चालक को अपने कब्जे में लेकर वंहा से लौटने लगी तभी ग्रामीणों को यह सूचना मिली कि जख्मी दो में से एक महिला की मौत हो गई है। फिर क्या था ग्रामीणों का गुस्सा सातवें आसमान चढ़ गया तथा लोग उग्र होकर पुलिस की गाड़ी को चारों ओर से घेर लिया और दुर्घटनाग्रस्त वाहन के चालक को पुलिस के कब्जे से छीनने का प्रयास करने लगे। ग्रामीणों के इस रवैये पर जब पुलिस सख्त हुई तो भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इसमें पुलिस जिप्सी को नुकसान पहुंचा है। फिर ग्रामीणों ने पुलिस को चारों ओर से घेरकर बंधक बना लिया। चालक को ग्रामीणों के हवाले करने की मांग पर अड़ गए। घंटे भर चले इस हाई वोल्टेज ड्रामा और ग्रामीणों के दुःसाहस की सूचना पर आननफानन में एसडीएम अस्पताल से सीधे घटना स्थल पहुंची और आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर शांत कराया। फिर पुलिस प्रशासन को सुरक्षित बाहर निकालकर मुख्यालय लाई।

chat bot
आपका साथी