Indian Railway News: सासाराम व डेहरी में भी हुआ हटिया-गोरखपुर पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव

दुर्गा पूजा में त्‍योहारी भीड़ को देखते हुए हटिया से गोरखपुर तक चलने वाली पूजा स्पेशल का ठहराव सासाराम व डेहरी दोनों रेलवे स्टेशन पर किया गया है। नौ नवंबर तक चलने वाली यह ट्रेन अप व डाउन में पांच फेरा लगाएगी।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 09 Oct 2021 04:48 PM (IST) Updated:Sat, 09 Oct 2021 04:48 PM (IST)
Indian Railway News: सासाराम व डेहरी में भी हुआ हटिया-गोरखपुर पूजा स्पेशल ट्रेन का ठहराव
त्‍योहार के भीड़ को देखते हुए पूजा स्पेशल ट्रेनों का दिया गया ठहराव, सांकेतिक तस्‍वीर।

सासाराम : रोहतास, जागरण संवाददाता। त्योहार के दिन में होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे द्वारा चलाई जा रही पूजा स्पेशल ट्रेनों का ठहराव के जिले में भी हो रहा है। हटिया से गोरखपुर तक चलने वाली पूजा स्पेशल का ठहराव सासाराम व डेहरी दोनों रेलवे स्टेशन पर किया गया है। नौ नवंबर तक चलने वाली यह ट्रेन अप व डाउन में पांच फेरा लगाएगी। हटिया से प्रत्येक शुक्रवार की रात 11.45 में चलकर अगले दिन शनिवार को सुबह 8.06 में डेहरी व 8.28 में सासाराम पहुंचेगी।

डाउन में गोरखपुर से प्रत्येक शनिवार को शाम 7.30 में चलकर अगले दिन सुबह 3.20 में सासाराम तथा 3.40 में डेहरी पहुंचेगी। पूजा स्पेशल का ठहराव जिले के दोनों रेलवे स्टेशन पर दिए जाने पर पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के कुंडल ङ्क्षसह, जावेद अख्तर, श्याम सुंदर पासवान, जयप्रकाश नारायण, सूर्यनाथ ङ्क्षसह, आलोक ङ्क्षसह, रीतुराज, मो. फैयाज समेत अन्य प्रसन्नता व्यक्त करते रेलवे अधिकारियों को बधाई दी है।

एसपी जैन कालेज में एनओयू का अध्ययन केंद्र शुरू

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। स्थानीय एसपी जैन कालेज में शनिवार से नालंदा खुला विश्वविद्यालय (एनओयू) के अध्ययन केंद्र कार्य करना शुरू कर दिया। इस केंद्र के विधिवत  उद्घाटन होते ही प्राचार्य डा. गुरु चरण सिंह ने समन्वयक तथा डा. श्याम राज यादव ने सहायक समन्वयक का पदभार ग्रहण किया। इसके अलावा मुन्ना कुमार ने सहायक एवं कुश कुमार ङ्क्षसह ने कर्मी के रूप में कार्यभार संभाला।

समन्वयक ने बताया कि पत्रकारिता समेत अन्य विषयों में शिक्षा ग्रहण करने के लिए जिले के विद्यार्थियों को दूसरे जगह नहीं जाना पड़ेगा। नालंदा ओपन यूनिवर्सिटी के इस अध्ययन केंद्र में पत्रकारिता के साथ-साथ कला, विज्ञान एवं वाणिज्य समेत अन्य विषयों की की पढ़ाई की जाएगी। केंद्र में फिलहाल सौ छात्रों के नामांकन की मंजूरी मिली है। नामांकन कार्य 25 अक्टूबर तक चलेगा। इस अवसर पर डा. राजेन्द्र प्रसाद ङ्क्षसह, डा. मृत्युंजय ङ्क्षसह, डा. एनामुल हक, कमलेश कुमार राय, अरविन्द कुमार, कंचन कुमारी समेत कालेज के अन्य शिक्षक- शिक्षकेत्तर कर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी