Indian Railway News: गया-कामख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस का हुआ परिचालन शुरू, 24 जून से चलेंगी ये ट्रेनें भी

लॉकडाउन के 15 महीने बाद गया-कामाख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस फिर से गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह से अपने पुराने समय से मंगलवार की दोपहर 1255 बजे गया से कामाख्या के लिए रवाना हुई । 24 जून से इंटर सिटी व स्‍पेशल ट्रेनों का भी परिचालन शुरू होगा देखें पूरी‍ लिस्‍ट।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 23 Jun 2021 11:05 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jun 2021 11:14 AM (IST)
Indian Railway News: गया-कामख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस का हुआ परिचालन शुरू, 24 जून से चलेंगी ये ट्रेनें भी
15 माह शुरू हुई गया-कामख्‍या एक्‍सप्रेस, सांकेतिक तस्‍वीर ।

गया, जागरण संवाददाता। लॉकडाउन के 15 महीने बाद गया-कामाख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस फिर से गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर छह से अपने पुराने समय से मंगलवार की दोपहर 12:55 बजे गया से कामाख्या के लिए रवाना हुई। बता दे कि कामाख्या को जाने वाले नवादा,शेखपुरा,लखीसराय,भागलपुर के रेल यात्रियों को बड़ी राहत मिली है। अब रेल यात्रियों को कामाख्या आना जाना आसान हो गया है। इसके अलावा 24 जून से धनबाद-गया इंटरसिटी व भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल होगा।

मुख्य क्रू नियंत्रक गया के एसजेड हक ने बताया कि इस बार गया-कामाख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस को एलएचबी रैक 22 कोच के साथ परिचालन हुई है। उन्होंने बताया कि गया-कामाख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस का परिचालन भले ही स्पेशल के रूप में किया गया है। लेकिन, इसके समय और ठहराव में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया है। पुराने समय ठहराव के अनुसार ही इसका परिचालन शुरू हुई है। एलएचबी रैक से चलने वाली इस ट्रेन से सफर करने वाले यात्रियों को अब झटका महसूस नहीं होगा। सभी क्लास में सीटें भी पुराने रैक की तुलना में ज्यादा है। इसमें आरक्षण लोगों को आसानी से मिल जाएगी।

बता दे कि पहले दिन के कारण गया-कामख्या साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का ज्यादातर सीट खाली ही परिचालन किया गया। इस ट्रेन का एक सप्ताह पहले से ही आरक्षित टिकटों की बुकिंग किया जा रहा था। इसके बावजूद ट्रेंनों के कई बोगी खाली थी

दो जोड़ी स्‍पेशल ट्रेनें फिर चलेंगी

रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर गया जंक्शन होकर चलने वाली पूर्व में स्थगित दो जोड़ी स्पेशल ट्रेनों का परिचालन पुनर्बहाल किया जा रहा है। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि 03243 पटना-भभुआ रोड वाया गया स्पेशल का परिचालन 24 जून से अगले आदेश तक प्रतिदिन किया जाएगा। इसी प्रकार  03244 भभुआ रोड-पटना वाया गया स्पेशल का परिचालन 25 जून से अगले आदेश तक प्रतिदिन किया जाएगा। वहीं, 03305 धनबाद-गया इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल का मार्ग विस्तार डेहरी-ऑन-सोन तक करते हुए इसका परिचालन 24 जून से यह स्पेशल ट्रेन धनबाद से 06 बजे खुलकर गया जंक्शन होते हुए 12.35 बजे डेहरी-ऑन-सोन पहुंचेगी। इसी प्रकार 03306 गया-धनबाद इंटरसिटी एक्सप्रेस स्पेशल का मार्ग विस्तार डेहरी-ऑन-सोन तक करते हुए इसका परिचालन 24 जून से यह स्पेशल ट्रेन डेहरी-ऑन-सोन से 15.50 बजे खुलकर गया जंक्शन होते हुए 22.25 बजे धनबाद पहुंचेगी। इन स्पेशल ट्रेनों का मार्ग, ठहराव एवं समय पूर्ववत् रहेगा।

chat bot
आपका साथी