Indian Railway News: आज से पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस वाया गया चलेगी, पटना-गया रेलखंड पर बढ़ा एक और एक्‍सप्रेस ट्रेन

पटना से गया जंक्शन होकर सिंगरौली के बीच मंगलवार (11 अक्‍टूबर) से 03349/03350 पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो रहा है। पटना-गया रेलखंड पर एक और एक्‍सप्रेस ट्रेन बढ़ने से यात्रियों में काफी प्रसन्‍नता है। यहां देखिए ट्रेन परिचालन का समय व ठहराव।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 12 Oct 2021 11:46 AM (IST) Updated:Tue, 12 Oct 2021 04:28 PM (IST)
Indian Railway News: आज से पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस वाया गया चलेगी, पटना-गया रेलखंड पर बढ़ा एक और एक्‍सप्रेस ट्रेन
11 अक्‍टूबर से पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का वाया गया से परिचालन शुरू, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। पटना से गया जंक्शन होकर सिंगरौली के बीच मंगलवार (11 अक्‍टूबर) से 03349/03350 पटना-सिंगरौली एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो रहा है। जानकारी के अनुसार, ट्रेन पटना से सुबह प्रतिदिन 10:30 बजे चलकर गया 1:10 बजे दोपहर पहुंचेगी। इसके बाद गया से 01:20 बजे सिंगरौली के लिए रवाना होगी और देर रात उसी दिन 12:30 बजे रात में पहुंचेगी। यही ट्रेन 03349 सिंगरौली-पटना एक्सप्रेस बनकर 13 अक्टूबर को सिंगरौली से गया होकर पटना जंक्शन पहुंचेगी।

इन स्‍टेशनों पर होगा ट्रेन का ठहराव

इस ट्रेन का ठहराव पुनपुन, तारेगना, जहानाबाद, मखदुमपुर, गया, बेला, रफीगंज, अनुग्रह नारायण रोड, नवीनगर, हैदरनगर, मुहम्मदगंज, ऊंटारी रोड, गढ़वा, नगर उंटारी, दुद्धी नगर, रेणुकूट चोपन, सिंगरौली में है। पटना से सिंगरौली से तक ट्रेन में अगले आदेश तक ब्रेकभान-02 सामान्य-04, 3-टीयर शयनयान- 04, 3-टीयर वातानुकूलित-01, 2- टीयर वातानुकूलित-01 कुल 12 कोच हैं। रेल यात्रियों की सुविधा में लगातार रेलवे की ओर से बढ़ोतरी की जा रही है। इस ट्रेन के परिचालन शुरू होने से गया-पटना के बीच सफर करने वाले दैनिक यात्रियों व आम लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।

सिंगरौली जाने वाली ट्रेन से वंचित हो गए डेहरी के लोग

रोहतास जिला के डेहरी के लोगों को रेलवे प्रशासन की तरफ से एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। पटना-सिंगरौली ट्रेन का परिचालन मगंलवार से डेहरी के बजाए सोननगर स्टेशन के रास्ते प्रारम्भ हो गया। उत्तरप्रदेश के रेणूकुट और मध्य प्रदेश के सिंगरौली जाने वाले यात्रियों को सोननगर से इस ट्रेन को पकडऩा होगा।

इस  ट्रेन का परिचालन पटना पलामू एक्सप्रेस के साथ लिंक एक्सप्रेस के रूप में डेहरी के रास्ते  होता था, जिसे पूर्व मध्य रेलवे ने पलामू एक्सप्रेस को पटना लिंक एक्सप्रेस से अलग कर एक अन्य ट्रेन का परिचालन शुरू किया है। इसे पटना से सोननगर होते हुए गढ़वा तक चलाया जा रहा है। इसकी जानकारी मिलने के बाद स्थानीय लोगों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया है।

chat bot
आपका साथी