Indian Railway News: भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू, पहले ही दिन लेट चली ट्रेन

लॉकडाउन में स्थगित भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन गुरुवार से फिर शुरू किया गया है। इससे गया से पटना जाने वाले रेलयात्री को राहत मिली। जनरल टिकट बुकिंग नहीं होने से ज्यादातर यात्री बिना टिकट यात्रा कर रहे। रेलवे को भी हो रहा राजस्व का नुकसान।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 24 Jun 2021 10:59 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jun 2021 12:31 PM (IST)
Indian Railway News: भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू, पहले ही दिन लेट चली ट्रेन
भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू। जागरण फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। रेल यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर पूर्व में स्थगित भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन गुरुवार से शुरू हुई। भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन अपने पुराने समय से लेट सुबह 8:19 बजे गया जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर सात पर पहुंची। यहां से पटना के लिए 8:25 में 45 मिनट लेट रवाना हुई। बता दे कि कोरोना महामारी की बढती संख्या को देखते हुए ये दोनों स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 29 अप्रैल से पूर्ण रूप से बंद कर दिया गया था। जिसे पूर्नबहाल किया गया है। इसके अलावा 24 जून से धनबाद से गया आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन पुनर्बहाल किया गया है।

मुख्य क्रू नियंत्रक गया एसजेड हक ने बताया कि 03243 पटना-भभुआ रोड वाया गया स्पेशल का परिचालन गुरुवार से शुरू हुई है। जो भभुआ से गया के रास्ते पटना को जाती है। इसी प्रकार धनबाद से गया आने वाली इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन शुरू हुई है। इस ट्रेन के परिचालन से गया से पटना जाने वाले दैनिक यात्रियों को काफी राहत मिली है।

गया जंक्शन अपने समय से लेट पहुंची, भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन

कोरोना को लेकर लगभग दो महीना बाद भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है। इससे दैनिक यात्रियों को सफर करने में काफी राहत हुई है। दैनिक यात्री सुनील कुमार बताते है कि इस ट्रेन से पटना जाने में काफी सहूलित होती है। यह लगभग 10 बजे ऑफिस खुलने के समय पर पटना पहुंच जाती है। पहले दिन भभुआ से ही कुछ लेट ट्रेन खुली और गया होकर भी लेट गुजरी है। रेल अधिकारियों का कहना है कि शुक्रवार से अपने समय को मेंटन कर ट्रेन का परिचालन होगी।

अभी भी आरक्षित टिकट पर ही सफर करने पर मजबूर

भभुआ रोड-पटना स्पेशल ट्रेन से सफर करने के लिए यात्रियों को आरक्षित टिकट एक दिन पहले ही बुकिंग करना पड़ता है। इससे लोगों को काफी परेशानी भी हो रही है। दैनिक यात्री शोभा कुमारी का कहना कि दो महीना बाद परिचालन शुरू के बाद भी ट्रेन का जनरल टिकट नहीं कट रहा है। जनरल टिकट बुकिंग नहीं होने से ज्यादातर यात्री बिना टिकट यात्रा कर रहे। इससे रेलवे को भी राजस्व का नुकसान हो रहा है।

chat bot
आपका साथी