Indian Railway: 26 जून से शुरू होगा टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन, इंटरसिटी भी दौड़ेगी, देखें टाइम

15 माह बाद रांची से आरा तक चलने वाली साप्‍ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन फिर 26 जून से प्रारंभ होगी। रांची से खुलने के बाद यह ट्रेन सासाराम में रविवार की सुबह 4.40 पहुंचेगी और आरा के लिए पांच बजे प्रस्थान करेगी। बुधवार से रांची-सासाराम इंटरसिटी ट्रेन भी दौड़ेगी ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 21 Jun 2021 09:56 AM (IST) Updated:Mon, 21 Jun 2021 03:22 PM (IST)
Indian Railway: 26 जून से शुरू होगा टाटा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन, इंटरसिटी भी दौड़ेगी, देखें टाइम
बुधवार से रांची-सासाराम इंटरसिटी ट्रेन भी चलेगी, सांकेतिक तस्‍वीर ।

जागरण संवाददाता, रोहतास (सासाराम)। रांची से आरा तक चलने वाली साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन 08640/ 08639 का परिचालन 15 माह बाद एक बार फिर 26 जून से प्रारंभ होगा। यह ट्रेन रांची से प्रत्येक शनिवार को रात 21.05 में तथा आरा से प्रत्येक रविवार को सुबह10 बजे खुलेगी। रांची से खुलने के बाद यह ट्रेन सासाराम में रविवार की सुबह 4.40 पहुंचेगी और आरा के लिए पांच बजे प्रस्थान करेगी। वहीं आरा से खुलने के बाद यह ट्रेन सासाराम 11.50 में पहुंचेगी व 12.10 में रांची के लिए प्रस्थान करेगी। लॉकडाउन में यह ट्रेन स्‍थगित कर दी गई थी।

ये तीन ट्रेनें भी चलेंगी

ट्रेन संख्‍या 08635/ 08636 रांची-सासाराम इंटरसिटी साप्ताहिक ट्रेन भी सोमवार से शनिवार तक दौड़ लगाएगी। रांची से प्रतिदिन रात में 10.15 में तथा सासाराम से सुबह 3.40 में खुलेगी। इस ट्रेन का ठहराव सासाराम के अलावा डेहरी में भी होगा, जो अप में रात के 23.23 व डाउन में सुबह 3.55 में पहुंचेगी। इसके अलावा 08103/ 086104 टाटा-अमृतसर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन रेलवे 21 जून से प्रारंभ कर रहा है। इन तीनों ट्रेनों के परिचालन शुरू करने संबंधी अधिसूचना रेलवे द्वारा जारी कर दी गई है।

15 माह से स्‍थगित थीं ट्रेनें

बताते चले कि पिछले साल कोरोना महामारी व लॉकडाउन के कारण इन तीनों ट्रेन का परिचालन को रेलवे ने स्थगित कर दिया था। बीच में दो माह के लिए रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू किया गया था, परंतु रेलवे ने बाद में उसे भी स्थगित कर दिया था। रांची-आरा वाया सासाराम साप्ताहिक व रांची-सासाराम इंटरसिटी एक्सप्रेस का परिचालन शुरू करने के निर्णय पर यात्री संघों ने प्रसन्नता व्यक्त की है। पुलिस पब्लिक हेल्पलाइन के श्याम सुंदर पासवान, कुंडल सिंह, जावेद अख्तर समेत अन्य सदस्यों ने रांची-मड़आडीह इंटरसिटी, राजगीर-वाराणसी बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस, रांची-अजमेर नवाज शरीफ साप्ताहिक ट्रेन, पटना-सासाराम फास्ट पैसेंजर, आरा- डीडीयू वाया सासाराम पैसेंजर ट्रेन, आसनसोल- वाराणसी वाया बरकाखाना पैसेंजर ट्रेन को भी शीघ्र चलाने की मांग रेलवे के अधिकारियों से की है, ताकि सामान्य यात्रियों को सफर करने में सहूलियत हो सके।

chat bot
आपका साथी