भारतीय डाक विभाग का दो दिवसीय फिलाटेली महोत्सव संपन्न

जागरण संवाददाता गया भारतीय डाक विभाग का बोधगया में दो दिवसीय फिलाटेली महोत्सव रविवार क

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 11:13 PM (IST)
भारतीय डाक विभाग का दो दिवसीय फिलाटेली महोत्सव संपन्न
भारतीय डाक विभाग का दो दिवसीय फिलाटेली महोत्सव संपन्न

जागरण संवाददाता, गया : भारतीय डाक विभाग का बोधगया में दो दिवसीय फिलाटेली महोत्सव रविवार को संपन्न हुआ। समापन समारोह में मुख्य अतिथि मुख्य डाक महानिदेशक मुख्यालय, पटना पंकज कुमार मिश्रा थे। उन्होंने फिलाटेली महोत्सव, भारतीय डाक विभाग एवं डाक टिकट संग्रहण के बारे उपस्थित बच्चों व आमजन को इसके महत्व से अवगत कराया ।

उन्होंने बच्चो को उनके उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए पुरस्कृत किया। डाक विभाग के उत्कृष्ट सेवा देने वाले कर्मचारियों को भी उनके उत्कृष्ट सेवा के लिए पुरस्कृत किया गया। इस अवसर पर लगभग 100 बच्चियों का सुकन्या खाता खोले गए, 75 बच्चो ने अपना डाक टिकट संग्रहण अकाउंट खुलवाया। 500 लोगो ने अपने नाम से डाक टिकट जारी करवाए।

इस टिकट महोत्सव में गया एवं जहानाबाद के लगभग 18 स्कूल के बच्चों ने प्रत्यक्ष रूप से भाग लिया। वहीं हजारों बच्चे अपने माता पिता के साथ घूमकर इसकी महत्ता को जाना।

वरीय डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह ने मुख्य अतिथि के आगमन के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। सभी बच्चो एवं अभिभावकों को टिकट प्रदर्शनी में भाग लेने के लिए धन्यवाद दिया।उन्होंने गया वासियों को डाकघर से जुड़कर उनकी योजनाओं को लाभ लेने के लिए भी आह्वान किया। डाकघर एक ऐसी विश्वसनीय जगह है जो एक परिवार की तरह छोटे बच्चे एवं बच्चियों से लेकर नौजवान, महिला, बुजुर्ग सभी को ध्यान रखती है एवं सभी को उत्कृष्ट सेवा प्रदान करने का प्रयास करती है।इससे पहले

शनिवार को मगध प्रमंडल आयुक्त मयंक बारडेडे ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया था। पितृपक्ष मेला की थीम पर जारी टिकट का उदघाटन भी किया गया। इसके साथ विस्तृत टिकटों की प्रदर्शनी , विभिन्न स्कूली बच्चों के द्वारा पेंटिग , नृत्य, निबंध , क्विज आदि प्रतियोगिता में भाग लिया ।

chat bot
आपका साथी