भारतीय सेना को ओटीए गया सौंपेगा 99 सैन्य अधिकारी, नौ देशों के अफसर पासआउट में होंगे शामिल

देश का नवीनतम फ्री कमीशनिंग संस्थान अफसर प्रशिक्षण अकादमी गया में पासिंग आउट परेड 11 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा। इस पासिंग आउट परेड में 99 प्रशिक्षु भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त करेंगे। इसमें 7 बिहार के हैं। 60 कैडेट्स आगे की पढ़ाई के लिए सिटीडब्ल्यू मऊ जाएंगे।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 03:12 PM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 03:12 PM (IST)
भारतीय सेना को ओटीए गया सौंपेगा 99 सैन्य अधिकारी, नौ देशों के अफसर पासआउट में होंगे शामिल
गया ओटीए में कैडेट को पुरस्कृत करते कमांडेंट। जागरण।

जागरण संवाददाता, बोधगया (गया)। देश का नवीनतम फ्री कमीशनिंग संस्थान अफसर प्रशिक्षण अकादमी, गया में पासिंग आउट परेड 11 नवम्बर को आयोजित किया जाएगा। इस पासिंग आउट परेड में 99 प्रशिक्षु भारतीय सेना में कमीशन प्राप्त करेंगे। इसमें 7 बिहार के हैं। 9 सैन्य अधिकारी मित्र राष्ट्र श्रीलंका, भूटान व वियतनाम के प्रशिक्षण प्राप्त किये हैं वो भी पासिंग आउट परेड में शामिल होंगे। 60 कैडेट्स आगे की पढ़ाई के लिए सिटीडब्ल्यू मऊ जाएंगे। इसके पहले बुधवार को ओटीए कमांडेंट लेप्टिनेंट जनरल जीएवी रेड्‌डी ने विभिन्न क्रियाकलापों और प्रदर्शन के माध्यम से विश्‍वस्तरीय प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले सैन्य प्रशिक्षुओं को पुरस्कृत किया। तालियों की गूंज के बीच समारोह में प्रशिक्षण के दौरान बेहतर प्रदर्शन करने वाले विभिन्न कंपनी व कैडेटों को मेडल व ट्रॉफी देकर पुरस्कृत किया गया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि आप सभी कठिन परिश्रम कर इस मुकाम को हासिल किया है। निश्चय ही यह आपके जीवन मे काम आएगा।

11 नवम्बर को होगा पासिंग आउट परेड

पासिंग आउट परेड से पहले 10 नवम्बर को मल्टी एक्टिविटी डिस्प्ले का आयोजन किया जाएगा। जिसमे कई मनोरंजक और राेमांचक कार्यक्रम का प्रदर्शन अफसर प्रशिक्षण अकादमी के प्रशिक्षु एवं भारतीय सेना के विभिन्न रैंकिंग की सहभागिता से किया जाएगा।

प्रशिक्षु के स्‍वजन इस बार परेड में होंगे शामिल

पासिंग आउट परेड में शामिल होने के लिए कमीशन प्राप्‍त करने वाले अ‍फसरों के स्‍वजनों को इस बार आमंत्रित किया गया है। पिछली बार कोरोना के कारण आमंत्रित नही किया गया था।

chat bot
आपका साथी