गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानों की संख्या में हुई वृद्धि, फिलहाल दो मेट्रो सिटी से जुड़ा है एयरपोर्ट

एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय विमानों का आवागमन तो नहीं हो रहा है। लेकिन एक-एक कर घरेलू विमानों के उड़ानों की संख्या में वृद्धि हो रही है। फिलहाल गया एयरपोर्ट देश के दो मेट्रो सिटी नई दिल्ली और कोलकाता से सीधे तौर पर जुड़ गया है। जानिए और...

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 05:31 PM (IST)
गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानों की संख्या में हुई वृद्धि, फिलहाल दो मेट्रो सिटी से जुड़ा है एयरपोर्ट
गया जिले में स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा

जागरण संवाददाता, बोधगया : लंबे समय बाद एक बार फिर से गया इंटरनेशनल एयरपोर्ट गुलजार होने लगा है। एयरपोर्ट पर अंतरराष्ट्रीय विमानों का आवागमन तो नहीं हो रहा है। लेकिन एक-एक कर घरेलू विमानों के उड़ानों की संख्या में वृद्धि हो रही है। फिलहाल गया एयरपोर्ट देश के दो मेट्रो सिटी नई दिल्ली और कोलकाता से सीधे तौर पर जुड़ गया है। एयर इंडिया का विमान एआई 433 उड़ान के तहत सप्ताह में चार दिन यथा मंगलवार, गुरुवार, शनिवार और रविवार को नई दिल्ली-गया-वाराणसी-गया के बीच उड़ान भर रहा है। 

16 अक्टूबर से इंडिगो का विमान सप्ताह में तीन दिन 

16 अक्टूबर से इंडिगो का विमान भी सप्ताह में तीन दिन मंगलवार, गुरुवार और शनिवार को नई दिल्ली-गया के बीच उड़ान शुरू किया गया है। इंडिगो का एक और विमान सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार को कोलकाता-गया-कोलकाता के बीच उड़ान भर रहा है।

विदेशी श्रद्धालु चार्टर विमान से आ सकते हैं गया

 वैसे महाबोधि मंदिर प्रबंधकारिणी समिति द्वारा इस वर्ष वार्षिक पूजा का कैलेंडर भी जारी किया गया है। विश्वदाय धरोहर महाबोधि मंदिर में धार्मिक कार्यक्रमों का शुभारंभ 31 अक्टूबर को बौद्ध भिक्षुओं के वर्षावास काल समापन के बाद होने वाले महाकठिन चीवर दान समारोह से होगा। संभावना है कि इस समारोह में शामिल होने के लिए विदेशी श्रद्धालु चार्टर विमान से गया आ सकते हैं। क्योंकि केंद्र सरकार ने विदेशी चार्टर विमान के आगमन का समय 15 अक्टूबर से निर्धारित की है। जबकि 15 नवम्बर के बाद से नियमित अंतरराष्ट्रीय विमानों का परिचालन संभव है। 

chat bot
आपका साथी