बिहार में इस तरह से हुआ नए साप्‍ताहिक बाजार का प्रचार, नर्तकियों ने लगाए ठुमके तो लोगों ने उड़ाए रुपये

गया के डुमरिया प्रखंड में माया बाजार के प्रचार-प्रसार के लिए आयोजकों ने गुरुवार को दिन में नर्तकियों के ठुमके लगवाए गए। नर्तकियों की आपत्तिजनक भाव-भंगिमाओं पर खूब पैसे उड़ाए जा रहे थे। कोरोना नियमों की भी धज्जियां उड़ाई गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:41 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:41 AM (IST)
बिहार में इस तरह से हुआ नए साप्‍ताहिक बाजार का प्रचार, नर्तकियों ने लगाए ठुमके तो लोगों ने उड़ाए रुपये
माया बाजार में ठुमके लगाती नर्तकी। जागरण

संवाद सूत्र, डुमरिया (गया)। गया जिले के मैगरा थाना से महज कुछ हीं दूरी पर नारायणपुर पंचायत के चटकपुर गांव में माया बाजार लगा। गुरुवार को दूसरा साप्‍ताहिक बाजार था। इसके प्रति लोगों का ध्‍यान आकृष्‍ट करने का जो तरीका अपनाया गया वह कई सवाल खड़े कर गया। एक तो नर्तकियों से आपत्तिजनक नृत्‍य कराया गया। जमकर पैसे उड़ाए गए। साथ ही कोरोना गाइडलाइन की भी जमकर धज्जियां उड़ाई गईं।

दूसरी बार चटकपुर में सजा माया बाजार

मैगरा थाना क्षेत्र के नारायणपुर पंचायत के चटकपुर गांव में माया बाजार में दूसरा साप्ताहिक बाजार लगा। यहां महिला, बच्‍चे, बुजुर्ग सभी खरीदारी करने पहुंचे। रोजमर्रा के सामान की खरीदारी लोगों ने की। कहा यह भी जा रहा है कि बाजार में देसी शराब का धंधा भी खूब चला।  इसी बीच गुरुवार को ग्राहकों की भीड़ बढाने के लिए दिन के उजाले में बीच मैदान में डांस का आयोजन किया गया।

न कोरोना का ख्‍याल और न संस्‍कृति का

ऐसे समय में डांस का आयोजन हुआ जब देेश के अन्य राज्यो में कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाव व रोकथाम के लिए गाइडलाइन जारी किया गया है। इसमें भीड़ -भाड़ वाले इलाके में फिजिकल डिस्टेंसिंग व मास्क को अनिवार्य किया गया है। लेकिन एक तो बाजार में ये सारे नियम-कानून धरे के धरे रह गए। उनके बीच आपत्तिजनक नृत्‍य का आयोजन कर रही-सही कसर भी पूरी कर दी गई। नर्तकियों के डांस पर खूब पैसे उड़ाए गए। घंटों यह सिलसिला चलता रहा। आयोजकों का उद्देश्‍य था कि ऐसे कार्यक्रम से अधिक भीड़ लगेगी, तब ज्‍यादा से ज्‍यादा दुकानें लगेंगी और उससे वे वसूली कर पाएंगे। 

मालूम हो कि जिले में कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन कराने को लेकर गया डीएम अभिषेक सिंह ने जिले के सभी प्रखंडों के अधिकारी व एसएसपी आदित्य कुमार ने सभी थाने की पुलिस को सतर्कता बरतने का आदेश दे रखा है। बावजूद इस तरह का कार्यक्रम किया गया।

chat bot
आपका साथी