Corona Effect: विश्‍व प्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल बोधगया में शाम होते ही पसर गया सन्‍नाटा, बंद हो गईं दुकानें

सरकार के निर्देश के बाद विश्‍वप्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल बोधगया में शाम सात बजे ही दुकानें बंद हो गईं। कुछ दुकानें खुली थीं तो पुलिस ने उन्‍हें बंद कराया। लोगों से कोरोना गाइडलाइन का पालन करने की अपील की गई।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 11:09 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 11:09 AM (IST)
Corona Effect: विश्‍व प्रसिद्ध पर्यटन स्‍थल बोधगया में शाम होते ही पसर गया सन्‍नाटा, बंद हो गईं दुकानें
देर शाम बंद पड़ीं बोधगया की दुकानें। जागरण

बोधगया (गया), संवाद सूत्र। कोविड 19 (Covid 19) की दूसरी लहर में लगातार फैलते संक्रमण पर लगाम के लिए राज्य सरकार की नई गाइडलाइन (Guidelines) का असर शनिवार को बोधगया में देखने को मिला। पहले दिन शाम सात बजते ही सभी दुकानें बंद हो गई। पहले ही दिन इसका खासा असर देखने को मिला। बाजार और सड़कों पर अचानक सा सन्नाटा छा गया। हर ओर पुलिस की पेट्रोलिंग गाड़ी दौड़ती नजर आई। सड़कों पर मिले लोगों को पुलिस की रोकटोक का सामना भी करना पड़ा। कोरोना दहशत में आम नागरिक भी सात बजे से अपने अपने घरों में ही रहे।

गया में तेजी से पांव पसार रहा कोरोना  

बोधगया में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से पैर पसार रहा है। चार दिनों से रोजाना दोगुनी स्पीड से कोरोना पॉजिटिव  मरीजों की संख्या में इजाफा हो रहा है। बुधवार से शनिवार के बीच अबतक 25 पॉजिटिव मामले आ चके हैं। इससे लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। इससे निपटने के लिए प्रशासन ने सरकार के निर्देशानुसार शनिवार की शाम सात बजे से सभी दुकानें बंद करा दी। पहले दिन इसका खासा असर नजर आया। आम नागरिक भी अपने जरूरी काम निपटाकर समय से अपने घरों में चले गए। दुकानों के शटर भी निर्धारित समय से पहले ही बंद कर दिए गए। इस कारण बाजारों में सन्नाटा पसर गया।

फुटपाथी दुकानों को पुलिस ने करवाया बंद

सड़कों के किनारे खुली फुटपाथी इक्का-दुक्का दुकानों को पुलिस ने बंद कराया। सरकार की गाइडलाइन को सफल बनाने के लिए पुलिस टीम सक्रिय रही। देर रात तक पुलिस की गश्ती गाड़ी घूमती रही। बोधगया थानेदार मितेश कुमार ने खुद कमान संभाले रहे। लाउडस्पीकर पर अनाउंस कर लोगों को समय से दुकान बंद करने और घर जाने की अपील करते दिखे। इस दौरान जो लोग सड़कों पर नजर आए, उन्हें पुलिस की सख्ती का भी सामना करना पड़ा।

chat bot
आपका साथी