3368 सैंपल की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव

औरंगाबाद। कोरोना संक्रमण का खतरा कम हुआ है। तीन दिनों से एक भी संक्रमित नहीं मिला है। प्रतिदिन जिले के 18 स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच चल रही है। आरटीपीसीआर ट्रूनट मशीन एवं एंटीजन किट से कोरोना सैंपल की जांच हो रही है। रविवार को 3368 सैंपल की जांच हुई जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 25 Jul 2021 10:44 PM (IST) Updated:Sun, 25 Jul 2021 10:44 PM (IST)
3368 सैंपल की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव
3368 सैंपल की जांच में सभी की रिपोर्ट निगेटिव

औरंगाबाद। कोरोना संक्रमण का खतरा कम हुआ है। तीन दिनों से एक भी संक्रमित नहीं मिला है। प्रतिदिन जिले के 18 स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच चल रही है। आरटीपीसीआर, ट्रूनट मशीन एवं एंटीजन किट से कोरोना सैंपल की जांच हो रही है। रविवार को 3368 सैंपल की जांच हुई जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

डीपीएम डा. कुमार मनोज ने बताया कि पहले से संक्रमित चल रहे चार अभी स्वस्थ नहीं हुए हैं। 22 जुलाई के बाद एक भी संक्रमित नहीं मिला है। कोरोना संक्रमण से अब भी सावधान रहने की जरूरत है। भीड़ वाले इलाके से दूर रहें। घर से बाहर जब भी निकलें मास्क अवश्य लगाएं। बताया कि आरटीपीसीआर लैब में 1509 सैंपल की जांच हुई है। ट्रूनेट मशीन से 79 सैंपल की जांच हुई। एंटीजन किट से सबसे अधिक 210 सैंपल की जांच औरंगाबाद शहर के नगर भवन केंद्र पर हुई है जिसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव आई है। 11 स्वास्थ्य केंद्रों पर 100 से अधिक सैंपल की जांच हुई है। ओबरा में 150, बारुण में 100, दाउदनगद पीएचसी 112, अनुमंडल अस्पताल 100, रफीगंज 155 एवं गोह एवं हसपुरा में 150-150 सैंपल की जांच हुई है। सभी केंद्रों पर जांच में स्वास्थ्यकर्मी लगे हैं। कोरोना टीका लेने जो भी ग्रामीण केंद्र पर पहुंच रहे हैं उनकी कोरोना जांच की जा रही है। जांच के बाद टीका लगाया जा रहा है।

बैठक में टीकाकरण पर हुई चर्चा

संवाद सूत्र, गोह (औरंगाबाद) : उपहारा मंडल भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के साथ रविवार को उपहारा सामुदायिक भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश के आम जनता से की गई मन की बात को सुना गया। साथ ही मन की बात कार्यक्रम की समाप्ति उपरांत उपहारा मंडल के मंडल कार्य समिति की बैठक मंडल अध्यक्ष सुधीर कुमार मिश्रा के नेतृत्व में किया गया। बैठक में कोविड-19 से बचाव के लिए शत प्रतिशत टीका लगवाने के लिए जनजागरण अभियान चलाने का संकल्प लिया गया। इस मौके पर जिला कार्य समिति सदस्य राजीव कुमार विद्यार्थी, चंदन सिंह, हीरा मोती, विकास कुमार चुन्नु, ब्रजेश चंद्रवंशी, रिता देवी, मालती देवी, रेखा देवी, शंभु कुमार, राजेश शर्मा, नर्वदेशवर पासवान, वेंकटेश दुबे, जय कुमार चौबे, कुंदन कुमार, चंद्रभूषण पंडित, शिव राज पासवान, श्री निवास शर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ता शामिल हुए।

chat bot
आपका साथी