राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रोहतास के नौ खिलाडिय़ों ने भागलपुर में जीता पदक, धर्मेंद्र पांडेय को मिला स्वर्ण

भागलपुर के स्वामी विवेकानंद स्कूल में 9 से 11 अक्टूबर तक राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता की गई थी। दस में से नौ खिलाडिय़ों ने विभिन्न किलोग्राम की प्रतिस्पर्धा में पदक जीता है। इस प्रतियोगिता में धर्मेंद्र कुमार पांडेय को स्वर्ण पदक मिला है।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 05:09 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 05:09 PM (IST)
राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रोहतास के नौ खिलाडिय़ों ने भागलपुर में जीता पदक, धर्मेंद्र पांडेय को मिला स्वर्ण
रोहतास के दस में से नौ खिलाडिय़ों ने विभिन्न किलोग्राम की प्रतिस्पर्धा में जीता है पदक

जागरण संवाददाता, सासाराम : रोहतास। भागलपुर में नौ से 11 अक्टूबर तक आयोजित 13 वीं बिहार राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता में रोहतास जिले के नौ खिलाडिय़ों ने पदक जीत कर जिले का नाम रौशन किया है। वापस लौटने के बाद बॉक्सिंग संघ की ओर से पदक विजेता खिलाडिय़ों को सम्मानित किया गया। संघ के संरक्षक संजय कुमार त्रिपाठी ने बताया कि भागलपुर के स्वामी विवेकानंद स्कूल में नौ से 11 अक्टूबर तक राज्यस्तरीय बॉक्सिंग प्रतियोगिता की गई थी। 

दस में से नौ खिलाडिय़ों ने विभिन्न किलोग्राम की प्रतिस्पर्धा में पदक जीता

प्रतियोगिता में रोहतास से दस खिलाडी भाग लिए थे। जिसमें से नौ खिलाडिय़ों ने विभिन्न किलोग्राम की प्रतिस्पर्धा में पदक जीत जिले का मान बढ़ाया है। पदक जीतने वालों में सीनियर बालिका वर्ग में 45 से 48 किलोग्राम में खुशबू कुमारी को कांस्य पदक और 50 से 52 किलोग्राम में शारदा कुमारी को रजत पदक प्राप्त हुआ है। जबकि सीनियर बालक वर्ग में धर्मेंद्र कुमार पांडेय को स्वर्ण पदक एवं अमन शर्मा को कांस्य पदक प्राप्त हुआ। 

यूथ बालक वर्ग में 60 से 63 किलोग्राम में विकास कुमार को कांस्य, 63 से 67 किलोग्राम में आयुष कुमार सिंह व 67 से 71 किलोग्राम में सुजीत मिश्रा को स्वर्ण पदक के अलावा 71 से 75 किलोग्राम में अभिनंदन सिंह राजपूत व 75 से 80 किलोग्राम में अमित कुमार को कांस्य पदक प्राप्त हुआ है।

पदक विजेता खिलाडिय़ों को संघ ने दी बधाइयां

खिलाड़ियों की इस जीत के बाद पूरे क्षेत्र में उत्साह का माहौल है। खिलाड़ी भी अपनी इस जीत से काफी खुश है साथ ही आगे और भी अच्छा करने की चाहत रखते हैं। खिलाड़ियों को जगह जगह से बधाइयां मिल रही हैं। कोच कुमार उज्जवल एवं अमित कुमार के अलावे मैनेजर नीरज कुमार का अहम भूमिका रही। पदक विजेता खिलाडिय़ों को संघ के सचिव नरेंद्र यादव, जिला एथलेक्टिस संघ के सचिव विनय कृष्ण, ताइक्वांडों संघ के सचिव धनंजय कुमार व कोषाध्यक्ष माधव मिश्रा समेत अन्य ने बधाई दी है। 

chat bot
आपका साथी