गया में एक अगस्‍त तक होगी झमाझम बारिश, बीते 24 घंटों में जमकर बरसे मेघ, शहर में जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त

गया में तेज हवा के साथ रात भर बारिश होती रही सुबह से भी मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहा । देर रात 20 किमी. प्रति घण्टे की रफ्तार से हवा बही बिजली सप्लाई बंद हुई। शहरी क्षेत्रों में लगातार बारिश होने से जनजीवन प्रभावित खेती बारी को फायदा हुआ।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 09:37 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 02:03 PM (IST)
गया में एक अगस्‍त तक होगी झमाझम बारिश, बीते 24 घंटों में जमकर बरसे मेघ, शहर में जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त
गया में जमकर बरस रहे बादल, सांकेतिक तस्‍वीर ।

गया, जागरण संवाददाता । पिछले तीन दिनों से जिले में मानसून सक्रिय है। इस बीच झमाझम बारिश का दौर जारी है। शुक्रवार की पूरी रात तेज हवाओं के साथ मूसलाधार बारिश होती रही। अनेकों बार हवा ने आंधी का रूप लिया। मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 48 घंटे तक मानसून के सक्रिय रहने और हल्की से मध्यम बारिश होने के पूर्ण आसार हैं।

लगातार तेज बारिश और तेज हवा के कारण ठंड लगने लगी थी। मौसम बेहद सुहावना हो चला है। मगर शहर में लगातार बारिश होने से जगह-जगह जल जमाव की भी समस्या हो गई है। आज शनिवार को भी सुबह से  लगातार बारिश हो रही है। आसमान में काले बादलों की जमघट है। बीते 24 घंटे में गया जिले में 50 एमएम तक बारिश हो चुकी है। इससे खेती बारी को काफी फायदा हुआ है। जगह-जगह धान की रोपनी के काम में तेजी देखी जा रही है। खेतों में भरपूर पानी होने से रोपनी आसान हो गई है।

हवा-पानी से शहर में बिजली आपूर्ति चरमराई

लगातार हो रही बारिश और रात में अचानक से बही तेज हवाओं के कारण शहर में अनेक जगहों पर बिजली आपूर्ति  चरमरा गई है। खरखुरा, रेलवे क्वार्टर, छोटकी नवादा, पंचायती अखाड़ा, गांधी मैदान, डेल्हा, बागेश्वरी,  रेलवे स्टेशन समेत कई इलाकों में बिजली घंटों तक बाधित रही। बिजली विभाग के कर्मियों को भी लाइन ठीक करने में बारिश की वजह से दिक्कतें आ रही हैं। कई जगहों पर पेड़ गिरने की भी सूचना है। तो कई जगहों पर बिजली के तार टूट गए।

गोल पत्थर सब डिवीजन के सहायक अभियंता अनिल भारती ने कहा कि तेज हवाओं की वजह से बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई है। जगह-जगह तकनीकी दिक्कतों के कारण लाइन बंद हो गई। रात में सवा एक बजे से तेज हवा चली। इसके कारण से बिजली बंद हुई है। उन्होंने कहा कि सभी कर्मी फील्ड में लगे हुए हैं। जल्द ही बिजली आपूर्ति बहाल कर दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी