नवादा में जीत की खुशी में नए मुखिया ने उड़ाई आदेश का धज्जियां, रात भर कराया बार-बालाओं का डांस, भूले छठ की पवित्रता

पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र के कोनन्दपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया ने इस मर्यादा को तोड़ डाली। यहां पंचायत चुनाव में जीतने के बात मुखिया बने एक व्यक्ति ने छठ पूजा के नाम पर मुखिया के जीत की खुशी का पार्टी दे डाली। इस दौरान रातभर बार बालाओं का कार्यक्रम चला।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Wed, 10 Nov 2021 03:18 PM (IST) Updated:Thu, 11 Nov 2021 06:56 AM (IST)
नवादा में जीत की खुशी में नए मुखिया ने उड़ाई आदेश का धज्जियां, रात भर कराया बार-बालाओं का डांस, भूले छठ की पवित्रता
नवादा में नए मुखिया ने रात भर कराया बाल बालाओं का डांस, भूले छठ की पवित्रता

 संवाद सूत्र, पकरीबरावां (नवादा)। छठ पूजा के दौरान जहां तन के साथ मन की शुद्धता का भी पूरा ख्याल रखा जाता है। वहीं पकरीबरावां प्रखंड क्षेत्र के कोनन्दपुर पंचायत के नवनिर्वाचित मुखिया ने इस मर्यादा को तोड़ डाली। यहां पंचायत चुनाव में जीतने के बात मुखिया बने एक व्यक्ति ने छठ पूजा के नाम पर मुखिया के जीत की खुशी का पार्टी दे डाली। इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम में बार बालाओं को डिस्‍को डांस का रातभर रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लेकिन इसकी भनक पुलिस तक नहीं पहुंची और सुबह होते ही वीडियो तेजी से वायरल होने लगी।

कोरोना का खतरा अभी टला नहीं

कोरोना के केस कम आ रहे हैं, इसलिए थोड़ी रियायत दी गई है। वहीं रात नौ बजे के बाद से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू भी हटा दिया गया है। फिर भी किसी प्रकार के सामाजिक आयोजन की अनुमति नहीं है। इसका उल्‍लंघन करना गैरकानूनी है। इन सबके बावजूद पकरीबरावां के कोनन्दपुर नवनिर्वाचित मुखिया रंजीत कुमार सिन्हा उर्फ गोल्डन ने छठ पूजा के नाम पर मुखिया के जीत की खुशी का पार्टी दिया। ग्रामीणों के अनुसार इस दौरान रंगारंग कार्यक्रम में बार बालाओं को तमंचे पर डिस्‍को एवं शराब की बोतलें भी खुलीं।

डीजे की तेज आवाज से लोगों को हुई परेशानी

ग्रामीणों ने बताया कि छठ पूजा की भक्ति में लीन गांव में चार- पांच लोग अगर बैठ कर कीर्तन कर रहे हैं तो वहीं नए जीते मुखिया जी देर रात तक बार बालाओं का डांस कार्यक्रम चलने में लगे थे। अश्लील गानों और डीजे की तेज आवाज लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। हालांकि इस कार्यक्रम में गांव के कई लोग भी शामिल हुए थे। लेकिन यहां पर कोई कार्रवाई क्यों नहीं हुई। सवाल यह उठता है कि इतना बड़ा कार्यक्रम हुआ कैसे? क्या इसके लिए आदेश लिए गए थे।

हाल ही मिला था करोना संक्रमित

पकरीबरावां प्रखंड में हाल के दिनों में एक गांव में कोलकाता से आए युवक को कोरोना संक्रमित मरीज मिला था। तभी पुलिस प्रशासन को पूरी तरह से नियम को सख्ती से पालने का निर्देश भी दिया गया था। प्रखंड में सभी प्रकार के सामाजिक व धार्मिक कार्यक्रमों में पुलिस पूरी सख्ती दिखा रही है। लेकिन बीती रात हुए इतने बड़े कार्यक्रम पर रोक क्यों नहीं लगी? इस बात को लेकर लोगों में आक्रोश व्याप्त है।

डीएसपी बोले, मामले की जानकारी नहीं 

डीएसपी मुकेश कुमार साहा ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है। अब यह देखना है कि पुलिस की जांच में क्या मामला सामने आता है। आर्केष्ट्रा कराने वाले मुखिया पुलिस के पकड़ में आते हैं कि नहीं। यह चर्चा लोगों में हो रहा है। 

पकरीबरावां में प्रशासन की नाक के नीचे सरकार के आदेश का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन होता रहा। बार की बालाएं ठुमके लगाती रही और ग्रामीण समेत सैकड़ों लोग धुनों पर मग्न रहे। ना चेहरे पर मास्क और न ही शारीरिक दूरी का पालन किया जा रहा था।

chat bot
आपका साथी