सीएम के जनता दरबार में कैमूर के चार फरियादियों ने लगाई गुहार, डीएम को समस्‍या के निपटारे का निर्देश

कैमूर जिले के चार फरियादियों ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में अपनी समस्या को लेकर गुहार लगाई। जहां विभिन्न विभागों में आवेदन को भेजते हुए सीएम ने मामलों का निपटारा करने का निर्देश दिया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 05:17 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 05:17 PM (IST)
सीएम के जनता दरबार में कैमूर के चार फरियादियों ने लगाई गुहार, डीएम को समस्‍या के निपटारे का निर्देश
सीएम नीतीश कुमार के जनता दरबार की फाइल फोटो।

भभुआ , संवाद सहयोगी। कैमूर जिले के चार फरियादियों ने सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जनता दरबार में अपनी समस्या को लेकर गुहार लगाई। जहां विभिन्न विभागों में आवेदन को भेजते हुए सीएम ने मामलों का जल्‍द से जल्‍द निपटारा करने का निर्देश दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक कुदरा प्रखंड के भरिगांवा गांव निवासी राजेंद्र कुमार ने उद्यमी योजना में स्वीकृत हुए प्रथम किश्त की राशि के बाद दूसरी किश्त की राशि के लिए दंपत्ति में से किसी एक को मिलने के मामले में शिकायत को लेकर गुहार लगाई। मोहनियां थाना क्षेत्र के दादर पंचायत के मामादेव गांव के लक्ष्मण राम ने बताया कि उनके गांव व पंचायत में सात निश्चय योजना व नल जल योजना में घपला किया गया है। निवर्तमान उप मुखिया डिहरा पंचायत रीता देवी ने सीएम को अवगत करवाया कि उनका योजना 2019 में खुला था। लेकिन उस योजना का फाइल गायब कर दिया गया है। इसलिए अब तक उस योजना का मापी नहीं हो सका। सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर मुख्य सचिव ने डीपीआरओ व डीएम से बात कर जल्‍द से जल्‍द मामले का निष्पादन कराने के लिए कहा है। जबकि बहुअन गांव के विनोद कुमार का कहना था कि बारे- सोनहन पथ से शतिपुर बिंद टोला तक के लिए रास्ता की सख्त जरूरत है। पहले स्वीकृति मिली थी। लेकिन अब तक कार्य शुरू नहीं हो पाया है, जिससे नागरिकों को काफी परेशानी हो रही है। सभी मामलों का आवेदन लेकर संबंधित विभाग में भेज कर निपटारा कराने के लिए कहा गया है।

बता दें कि हर सोमवार को सीएम नीतीश कुमार का जनता दरबार आयोजित होता है, जिसमें सीएम खुद जन‍ता की फरियाद सुनते हैं, और समस्‍याओं का समाधान कराते हैं। जनता दरबार में हर सोमवार को कैमूर से भी कोई न कोई फरियादी प्राय: पहुंचता है।

chat bot
आपका साथी