जिले भर में 6343 की जांच में छह की रिपोर्ट आई पाजिटिव

गया रविवार को जिले भर में 6343 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई। इनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पूर्व से संक्रमित दो लोग स्वस्थ भी हुए। छह संक्रमितों में दो रैंपिड एंटीजन एक ट्रूनैट व दो आरटीपीसीआर की जांच में पॉजिटिव मिले। जेपीएन अस्पताल में 651 लोगों की जांच में एक पॉजिटिव पाए गए।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 13 Jun 2021 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 13 Jun 2021 11:49 PM (IST)
जिले भर में 6343 की जांच में छह की रिपोर्ट आई पाजिटिव
जिले भर में 6343 की जांच में छह की रिपोर्ट आई पाजिटिव

गया: रविवार को जिले भर में 6343 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई। इनमें से छह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पूर्व से संक्रमित दो लोग स्वस्थ भी हुए। छह संक्रमितों में दो रैंपिड एंटीजन, एक ट्रूनैट व दो आरटीपीसीआर की जांच में पॉजिटिव मिले। जेपीएन अस्पताल में 651 लोगों की जांच में एक पॉजिटिव पाए गए। वहीं बोधगया में 105 की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं गुरारू में एक की रिपोर्ट ट्रूनैट में पॉजिटिव आई। बेलागंज में दो और परैया में एक व्यक्ति की आरटीपीसीआर रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो भी व्यक्ति संक्रमित मिले उन्हें अपने घरों में सुरक्षित रहने के लिए कहा गया है। साथ ही मास्क पहनकर बिल्कुल घर में ही रहने के लिए कहा गया है।

-------------

मानपुर गौरक्षणी बस स्टैंड में 30 की जांच, सभी सुरक्षित

-स्वास्थ्य और यूनिसेफ टीम के सहयोग से 30 लोगों की रैपिड एंटीजन जांच शहरी क्षेत्र गया में किया गया। गौरक्षणी बस स्टैंड मानपुर में लोगों की जांच की गई। सभी निगेटिव पाए गए। वहीं दो लोगों की जांच के लिए उनका आरटीपीसीआर सैंपल लिया गया है। जांच टीम बस स्टैंड पर भी जाकर रैंडमली लोगों की कोविड-19 जांच करने में जुटी हुई है। लैब टेक्नीशियन मनोज कुमार, एएनएम नीतू कुमारी और यूनिसेफ बीएमसी नीरज कुमार अम्बष्ट इसमें लगे हुए हैं। इस बीच अच्छी बात यह है कि जून में संक्रमण नियंत्रित दिख रहा है। बावजदू हर स्तर से सावधानी बरतने की जरूरत है।

------------

पैकेजिग

मेंडिकल में 34 मरीजों का चल रहा इलाज

जासं, गया। मगध मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में अभी 34 मरीज भर्ती हैं। इनमें से 3 बाइपेप पर और 11 आईसीयू में भर्ती हैं। रविवार को एक नया मरीज यहां इलाज के लिए भर्ती हुआ। जबकि तीन मरीज स्वस्थ होने के बाद घर लौट आए। रविवार को मेडिकल अस्पताल से किसी के भी मौत की खबर नहीं आई। यह सुकून देने वाली रही।

chat bot
आपका साथी