Sasaram: राजद के स्थापना दिवस कार्यक्रम में गए ये थाना प्रभारी, एसपी ने छीनी थानेदारी, अब यहां लगा रहे हाजरी

थानाध्यक्ष विधायक अनिता देवी के पास मिलने गए थे। एसपी ने कहा कि जनप्रतिनिधि के पास पुलिस अधिकारी प्रोटोकॉल के तहत जा सकता है। इसके लिए उन्हें अपने वर्दी में जाना होगा। वे हरे रंग की टी-शर्ट और हाफ पैंट में गए थे।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sun, 11 Jul 2021 10:40 AM (IST) Updated:Sun, 11 Jul 2021 10:40 AM (IST)
Sasaram: राजद के स्थापना दिवस कार्यक्रम में गए ये थाना प्रभारी, एसपी ने छीनी थानेदारी, अब यहां लगा रहे हाजरी
राजद के स्‍थापना दिवस पर शामिल होने से गई थानेदारी। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

जागरण संवाददाता, सासाराम। राजद के स्थापना दिवस कार्यक्रम में शामिल होना नोखा थानाध्यक्ष कृपालजी को महंगा पड़ गया। इंटरनेट मीडिया पर थानाध्यक्ष के हरे रंग के टी-शर्ट और हाफ पैंट में कार्यक्रम में उपस्थित होने और बोलते हुए वीडियो वायरल होने के बाद से चर्चाओं का बाजार गर्म था।

जानकारी के अनुसार इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो रहे फुटेज की जांच करने की जिम्मेवारी एसपी ने सदर एसडीपीओ अरविंद प्रताप सिंह को दिया था। एसपी के निर्देश पर एएसपी ने वीडियो फुटेज की जांच करने के साथ अन्य साक्ष् यों का सत्यापन करने के बाद अपनी रिर्पोट दी थी।

रिर्पोट के आधार पर एसपी ने कार्रवाई करते हुए नोखा के वर्तमान थानाध्यक्ष कृपालजी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। एसपी आशीष भारती ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि थानाध्यक्ष विधायक अनिता देवी के पास मिलने गए थे। एसपी ने कहा कि जनप्रतिनिधि के पास पुलिस अधिकारी प्रोटोकॉल के तहत जा सकता है। इसके लिए उन्हें अपने वर्दी में जाना होगा।

जांच में यह पाया गया कि वह वर्दी में नहीं थे, जो सेवा नियामवली के विरुद्ध है। जांच में यह बात प्रमाणित होने पर लाइन हाजिर करने की विभागीय कार्रवाई की गई है। मालूम हो कि पुलिस मैनुअल के अनुसार, पद पर रहते हुए कोई पुलिसकर्मी किसी विशेष पार्टी या व्‍यक्ति को निहित लाभ अथवा नुकसान नहीं पहुंचा सकता है। पुलिस की गरिमा को धूमिल करने पर कठोर सजा का प्रावधान है।

chat bot
आपका साथी