नक्‍सलियों ने जारी किया डेथ वारंट, नवादा में स्कूल की दीवार पर पर्चा चस्पा कर लिखा, गद्दारों को मिलेगी मौत

नवादा के सिरदला में एक स्‍कूल की दीवार पर पोस्‍टर चस्‍पाकर नक्‍सलियों ने पुलिस को खुली चुनौती दी है। इसमें कहा है कि नक्‍सली कमांडर के साथ गद्दारी करने वाले को मौत की सजा दी जाएगी। इन लोगों की वजह से नक्‍सली कमांडर को जेल में रहना पड़ा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Tue, 13 Apr 2021 11:51 AM (IST) Updated:Tue, 13 Apr 2021 11:51 AM (IST)
नक्‍सलियों ने जारी किया डेथ वारंट, नवादा में स्कूल की दीवार पर पर्चा चस्पा कर लिखा, गद्दारों को मिलेगी मौत
स्‍कूल की दीवार पर चिपकाया गया पोस्‍टर। जागरण

संजय कुमार सक्सेना, (सिरदला) नवादा।  उग्रवाद प्रभावित रजौली अनुमंडल में लंबे अर्से बाद  एक बार फिर  नक्सलियों (Naxalites) की धमक सुनाई दी है। नक्सलियों ने स्कूल की चारदीवारी पर देर रात पोस्टर चिपकाकर दहशत फैला दी है। इस पोस्‍टर पर धमकी भरे शब्‍द लिखे गए हैं। सूचना के आलोक में पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई कर पोस्टर को जब्‍त कर लिया है। हालांकि लोग भयभीत हो गए हैं ।

तीन गद्दारों को मिलेगी सजा और देखेगी पुलिस

बताया जाता है कि सिरदला थाना क्षेत्र के बांधी पंचायत की कुशाहन गांव के राजकीय मध्य विद्यालय की चारदीवारी पर नक्सलियों ने देर रात पोस्टर चिपका दिया था। पोस्टर में लिखा है कि उन्हें गांव वालों से कोई शिकायत या लेना-देना नहीं है। नक्सलियों ने उन तीन लोगों की मांग की है जिन्होंने उनके साथ गद्दारी की है, उनको लूटा है। तीन लोगों ने नक्सली कमांडर को धोखा दिया है। अब जब कमांडर जेल से बाहर आ गया है तो उन लोगों का काम तमाम कर दिया जाएगा।

तीन लोगों ने गबन कर ली लेवी की रकम

उन्होनें आरोप लगाया है कि तीन लोगों ने मिलकर लेवी की रकम गबन कर ली और कमांडर को पांच साल जेल में रहना पड़ा। माओवादी पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी की बटालियन धोखेबाजों से बदला लेगी। इसके साथ ही नक्सलियों ने पुलिस को अंजाम देखने की खुली चुनौती दे डाली है। पोस्टर में सिरदला और रजौली क्षेत्र के अलावा कुछ डॉक्टरों से लेवी वसूलने की बात लिखी है। मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस ने पोस्टर को बरामद किया है।

पुलिस गंभीरता से कर रही मामले की जांच

प्रभारी थानाध्यक्ष जितेंद्र कुमार ने बताया  कि पोस्टर रात में चिपकाया गया है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच आरंभ किया गया है। बता दें इसके पूर्व  2016 में भी इसी स्कूल की दीवार पर पोस्टर चिपकाया गया था।जिसके बाद रेलवे स्टेशन बेस लाइन ख रौंध में लेवी को लेकर नक्सलियों ने कार्य कर रहे मजदूर व मुंशी की पिटाई कर पॉप लेन स्कार्पियो बलॉरो समेत तीन वाहन को आग के हवाले कर दिया था।

chat bot
आपका साथी