करंट से किसान की मौत के बाद बिजली ऑफिस में तोड़फोड़, फिर पुलिस ने ऐसा कर उपद्रवियों के उड़ा दिए होश

रजौली थाना क्षेत्र के बलिया गांव में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किसान रामजतन मिस्त्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने बिजली कार्यालय में जमकर तोडफ़ोड़ किया। पुलिस काे बल प्रयोग करना पड़ा।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 12:46 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 12:46 PM (IST)
करंट से किसान की मौत के बाद बिजली ऑफिस में तोड़फोड़, फिर पुलिस ने ऐसा कर उपद्रवियों के उड़ा दिए होश
हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस ने किया लाठीचार्ज। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, रजौली (नवादा)। गुरुवार की सुबह रजौली थाना क्षेत्र के बलिया गांव में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से किसान रामजतन मिस्त्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने बिजली कार्यालय में जमकर तोडफ़ोड़ किया। उपद्रवियों को खदेडऩे के लिए पुलिस काे बल प्रयोग करना पड़ा। तब जाकर स्थिति नियंत्रित हुई।

बताया जाता है कि मृतक रामजतन सुबह में अपने खेत में मूंग की फसल को देखने गए थे। जहां झूल रहे बिजली तार के संपर्क में आ गए। परिजन उन्हें लेकर अनुमंडल अस्पताल रजौली पहुंचे। जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया। हालांकि परिजनों ने आनन-फानन में उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया। जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीण बजरंग बली चौक पर स्थित बिजली विभाग के कार्यालय पहुंचकर गए और जमकर तोडफ़ोड़ किया। बिजली आफिस में तोडफ़ोड़ व हंगामा किए जाने के दौरान सुरक्षा के लिए पूर्व से तैनात 5 होमगार्ड के जवान व कर्मी भाग खड़े हुए।

आक्रोशित लोगों का कहना था कि 11 हजार वोल्ट वाहक हाइ टेंशन तार तार गांव के बगल से गुजरी है। तार काफी नीचे है। हमेशा घटना की संभावना बनी रहती है। इस बीच हंगामा व तोडफ़ोड़ की खबर के बाद प्रशिक्षु डीएसपी सह प्रभारी थानाध्यक्ष फिरोज आलम, इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे।भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया। स्थिति नियंत्रित हुई तब पुलिस ने मृतक किसान के शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के नवादा भेज दिया।

घटना के बाद बिजली ऑफिस की सुरक्षा में तैनात होमगार्ड के जवानों को बुलाकर इंस्पेक्टर दरबारी चौधरी ने जमकर फटकार लगाई। वहीं घटना के बाद बिजली विभाग के जेई भागीरथ झा ने कहा कि बलिया गांव में पूर्व में भी कई बार तार को दुरुस्त करने के लिए कोशिश की गई थी। लेकिन ग्रामीणों ने तार को दुरुस्त करने नहीं दिया। विगत एक सप्ताह पूर्व लगातार बारिश होने के कारण बिजली के तार को दुरुस्त नहीं किया जा सका था।

बता दें कि मृतक दर्शन मिस्त्री के बेटे रामजतन मिस्त्री के 4 बच्चों में 3 बेटे व 1 बेटी है। बड़ा बेटा सोनू कुमार, मंझले बेटे ऋतिक कुमार व छोटे बेटे रवि कुमार व एक बेटी पूजा कुमारी है। बड़े बेटे सोनू की शादी एक माह पहले ही हुई थी। घटना के बाद घर परिवार में कोहराम मचा हुआ है। स्वजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। दोनों घटनाओं के बाबत संवाद प्रेषण तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी। बिजली विभाग के कनीय अभियंता ने तोडफ़ोड़ में करीब 4-5 लाख रुपये का नुकसान होने की बात कही है।

chat bot
आपका साथी