गया के नदरपुर गांव में भूत-प्रेत के विवाद में हुई मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

गया जिला के बाराचट्टी थाना क्षेत्र के नदरपुर गांव में अंधविश्वास में आकर एक दंपती के साथ मारपीट की गई। हमलावरों ने कहा कि भगत के यहां दो मुर्गा दो टिलिया और दो हजार रुपये दिए हैं। उसी ने बताया कि सीता देवी डायन है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Mon, 27 Sep 2021 09:34 AM (IST) Updated:Mon, 27 Sep 2021 02:04 PM (IST)
गया के नदरपुर गांव में भूत-प्रेत के विवाद में हुई मारपीट, प्राथमिकी दर्ज
भगत ने पीडि़तों को भूत और डायन की बात कह ऐंठे रुपये, सांकेतिक तस्‍वीर।

बाराचट्टी (गया), संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र के नदरपुर गांव में अंधविश्वास में आकर श्याम सुदंर पासवान और इनकी पत्नी सीता देवी पर डायन का आरोप लगाकर घर के अन्य सदस्यों के साथ लाठी डंडे से मारपीट हुई है। डायन का आरोप इनपर एक भगत के कहने पर लगाया गया। श्याम सुदंर पासवान ने बताया कि हमारे गांव के महेंद्र पासवान, राहुल पासवान, मीना देवी ने हमारी पत्नी सीता देवी को डायन का आरोप लगाकर मारपीट किया है।

भगत के बहकावे में आए लोग

श्याम सुदंर पासवान ने पुलिस को आवेदन देकर बताया है कि हमलावरों ने मारपीट से पहले हमारे घर में कहा कि भगत के यहां दो मुर्गा, दो टिलिया और दो हजार रुपये दिए हैं। इसके बाद भगत ने बताया कि तुम्‍हारी पत्नी सीता देवी डायन है। वहीं टोना कर महेन्द्र पासवान के सभी स्वजन को बीमार कर रही है। श्‍याम सुंदर ने बताया कि इतना ही नहीं भगत ने महेंद्र के स्वजन को बीमारी ठीक करने तथा डायन और भूत से मुक्ति दिलाने की बात कही है। इसके लिए उसने उक्त राशि और मुर्गा टिलिया लिया है। इसके बाद गांव आकर लोगों ने दोनों के साथ मारपीट की ।

पुलिस ने भी कहा- भगत है दोषी

 पुलिस निरीक्षक रामलखन पंडित ने कहा कि इस मामले में भगत के द्वारा महेंद्र पासवान को अंधविश्वास में लाकर झाड़ फूंक किया जा रहा था। उससे राशि की उगाही तथा इसके द्वारा सीता देवी पर डायन की बात कहकर मारपीट की घटना हुई। उन्होंने कहा कि भगत राजकुमार प्रसाद दोषी है। इसके बाद जो घटना हुई वह गलत है। किसी महिला को डायन कहकर उसे तथा उसके स्वजन को प्रताडि़त करने का कानून कोई अधिकार किसी को नहीं देती है। इस मामले में सभी नामजद पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। मामले की जांच करने के लिए केस पुलिस पदाधिकारी मनोज कुमार को दिया गया है।

chat bot
आपका साथी