कौआकोल पीएचसी में दबंगों ने जमकर मचाया उत्पात, सुरक्षा गार्ड को पीटा, पुलिस ने एफआइआर नहीं किया दर्ज

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौआकोल में दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया।अस्पताल परिसर में पहले सुरक्षा गार्ड की जमकर पिटाई की फिर चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के साथ दुर्व्‍यवहार किया। उधर पुलिस शिकायत पर भी एफआइआर दर्ज नहीं कर रही। पीएचसी की टीम नवादा डीएम से मिलने रवाना।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 21 Sep 2021 10:43 AM (IST) Updated:Tue, 21 Sep 2021 10:43 AM (IST)
कौआकोल पीएचसी में दबंगों ने जमकर मचाया उत्पात, सुरक्षा गार्ड को पीटा, पुलिस ने एफआइआर नहीं किया दर्ज
प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौआकोल में दबंगों ने मचाया उत्पात, सांकेतिक तस्‍वीर।

कौआकोल (नवादा), संवाद सूत्र। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कौआकोल में सोमवार को दबंगों ने जमकर उत्पात मचाया। इस दौरान अस्पताल परिसर में घुसकर दबंगों ने पहले सुरक्षा गार्ड की जमकर पिटाई कर दी। इसके बाद चिकित्सकों एवं अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के साथ भी दुर्व्‍यवहार किया। दबंगों द्वारा अस्पताल परिसर में रोड़ेबाजी भी की गई। जिससे अस्पताल में रखा कूलर समेत अन्य सामाग्री क्षतिग्रस्त हो गया। वहीं दबंगों द्वारा कई महत्वपूर्ण कागजातों को भी क्षति पहुंचाई गई। सूचना के बाद घटनास्थल पर पहुंची पुलिस के द्वारा किसी तरह स्थिति को नियंत्रित किया। हालांकि समाचार प्रेषण तक घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकी।

बताया जाता है कि थाना क्षेत्र के गुआघोघरा गांव के एक मरीज को इलाज के बाद चिकित्सक द्वारा छुट्टी दे दी गई। परन्तु उनके परिजन चिकित्सक कक्ष में ही खड़े रहे। जिसके बाद वहां मौजूद सुरक्षा गार्ड द्वारा उन्हें साइड होने को कहा गया। जिससे मरीज के साथ रहे गुआघोघरा गांव के केशो यादव के पुत्र बाल्मीकि कुमार एवं हरिवंश यादव के पुत्र नीतीश कुमार सुरक्षा गार्ड के साथ भिड़ गए। जिसके बाद दोनों ने अस्पताल परिसर में रोड़ेबाजी करनी शुरू कर दी। जिससे सुरक्षा गार्ड पिंटू बाबला एवं रविशंकर भास्कर घायल हो गए।

इसके बाद दोनों ने ड्यूटी पर चिकित्सक डा. पंकज कुमार एवं डा. मुकेश कुमार के साथ वहां मौजूद रहे अन्य स्वास्थ्यकर्मियों के साथ भी अभद्र व्यवहार करना शुरू कर दिया। घटना की सूचना के बाद पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। इधर घटना के विरोध में अस्पताल में सोमवार को ओपीडी सेवा ठप कर दी गई। समाचार प्रेषण तक घटना की प्राथमिकी दर्ज नहीं की जा सकी है। स्वास्थ्यकर्मियों का आरोप है कि दो बार थाना में लिखित आवेदन लेकर जाने के बाद भी थाना अध्यक्ष के द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के दिशा में कोई कार्यवाही नहीं की गई। जबकि दूसरी ओर थानाध्यक्ष का कहना है कि अभी तक उनके पास लिखित शिकायत प्राप्त नहीं हुआ है। घटना में थाना अध्यक्ष द्वारा संज्ञान नहीं लेने के बाद सोमवार को ही अस्पताल कर्मियों का एक जत्था नवादा डीएम से मिलने के लिए पीएचसी से रवाना हो चुका है। इधर घटना के बाद अस्पताल कर्मियों में भारी दहशत का माहौल व्याप्त है।

chat bot
आपका साथी