Kaimur: लहुरबारी की घटना से बिजली विभाग की लापरवाही फिर उजागर, तार गिरने से युवक की मौत

लहुरबारी गांव के समीप एनएच 30 से सटे दुकान के ऊपर शुक्रवार की शाम 11 केवी विद्युत प्रवाहित तार के टूटकर गिर जाने से एक युवक की मौत हो गई जबकि दूसरा घायल हो गया। जिसका इलाज चल रहा है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 05:54 PM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 05:54 PM (IST)
Kaimur: लहुरबारी की घटना से बिजली विभाग की लापरवाही फिर उजागर, तार गिरने से युवक की मौत
करंट लगने से एक व्‍यक्ति की मौत। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, मोहनियां (भभुआ)। स्थानीय थाना क्षेत्र के लहुरबारी गांव के समीप एनएच 30 से सटे दुकान के ऊपर शुक्रवार की शाम 11 केवी विद्युत प्रवाहित तार के टूटकर गिर जाने से एक युवक की मौत हो गई, जबकि दूसरा घायल हो गया। जिसका इलाज चल रहा है।

मिली जानकारी के अनुसार मोहनियां थाना क्षेत्र के लहुरबारी गांव के समीप एनएच 30 के बगल में दुकानें हैं। जिसके ऊपर से 11 केवी विद्युत प्रवाहित तार गुजरा है। काफी दिनों से तार ढीला है। शुक्रवार की शाम एक पान की दुकान में लहुरबारी बहुअरा ग्राम निवासी बाला चौधरी के पुत्र विपिन कुमार व श्याम नारायण चौधरी के पुत्र विकास चौधरी बैठे थे।

इसी दौरान पक्षी के बैठने से दो तार आपस में टकरा गया। जिससे एक फेज का तार टूटकर दुकान पर गिर गया। जिससे दुकान में विद्युत प्रवाहित हो गया। दोनों युवक करंट की चपेट में आ गए। विपिन कुमार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। विकास कुमार झुलस गया। दोनों को स्वजन लेकर अनुमंडल अस्पताल पहुंचे। जहां चिकित्सक ने विपिन कुमार को मृत घोषित कर दिया। विकास कुमार का इलाज चल रहा है।

ग्रामीणों का कहना है की विद्युत विभाग की लापरवाही से यह घटना हुई है। इससे पहले भी यहां इस तरह की घटना हुई है। कुछ दिनों पूर्व मृतक की भाभी भी उक्त विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आकर घायल हुई थी। ग्रामीण कई बार विद्युत विभाग के पदाधिकारियों को दुकान के ऊपर से गुजरे ढ़ीले तार को ठीक कराने की मांग करते रहे। लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। किसी दिन यह बड़े हादसे का कारण बन सकता है।

chat bot
आपका साथी