कैमूर में दुकानदारों ने नहीं भरा निर्धारित दर पर खाद बेचने का घोषणापत्र

स्थानीय प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय पाठक की अध्यक्षता में प्रखंड क्षेत्र के खाद विक्रेताओं के साथ मंगलवार को बैठक हुई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 13 Jul 2021 03:50 PM (IST) Updated:Tue, 13 Jul 2021 05:39 PM (IST)
कैमूर में दुकानदारों ने नहीं भरा निर्धारित  दर पर खाद बेचने का घोषणापत्र
कैमूर में दुकानदारों ने नहीं भरा निर्धारित दर पर खाद बेचने का घोषणापत्र

कैमूर। स्थानीय प्रखंड मुख्यालय स्थित ई किसान भवन के सभागार में प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय पाठक की अध्यक्षता में प्रखंड क्षेत्र के खाद विक्रेताओं के साथ मंगलवार को बैठक हुई। बैठक में सर्व प्रथम कृषि पदाधिकारी सूर्यकांत प्रसाद ने सभी उपस्थित खाद विक्रेता के समक्ष सरकार के निर्धारित मूल्य 266 रुपये 50 पैसा पर बेचने के लिए घोषणा पत्र भरने की बात कही। जिसमें लिखा गया था कि खरीफ 2021 में प्रतिष्ठान द्वारा निर्धारित मूल्य से अधिक पर बिक्री नहीं करूंगा अन्यथा एफसीओ 1985 के अंतर्गत वैधानिक कार्रवाई का भागी हूं। सभी खाद विक्रेताओं ने घोषणा पत्र को पढ़ कर भरने से इन्कार किया।

दुकानदार जिलाजित तिवारी ने समस्याओं को बीडीओ के समक्ष रखते हुए कहा कि हमलोगों को यूरिया 270 रुपये प्रति बोरी पड़ रहा है। साथ ही एजेंसी द्वारा 60 रुपये का सल्फर भी एक बोरी के साथ बेचने के लिए दे दिया जा रहा है। जब कि कोई भी किसान यूरिया के साथ सल्फर नहीं ले रहे हैं। इतना ही नहीं कैमूर में रेक भी नहीं है। सासाराम से खाद लानी पड़ती है। सासाराम से रामपुर लाने में एजेंसी द्वारा 10 रुपये प्रति बोरी किराया भी ले लिया जाता है। सरकार के निर्धारित मूल्य 266 रुपये 50 पैसा पर नुकसान सह कर हमलोग खाद नही बेच पाएंगे और न ही अगली बार रेक से हमलोग खाद उठाएंगे। भले दुकान बंद रहेगी। इन सब बिदुओं पर प्रखंड कृषि पदाधिकारी, एटीएम व कृषि समन्यवक सभी लोगों ने विचार विमर्श किया। उसके बाद प्रखंड कृषि पदाधिकारी सूर्यकांत प्रसाद ने जिला में पत्राचार करने की बात कही और कहा कि जो भी निर्देश प्राप्त होगा उसकी सूचना आप सभी को दी जाएगी। बैठक में प्रमुख प्रतिनिधि कुंवर सिंह, कृषि समन्यवक अनिल कुमार गुप्ता, एटीएम अमन सिंह, गीता कुमारी, बीडीसी जहांगीर अंसारी, बीडीसी प्रतिनिधि विनोद कुमार शर्मा, खुदरा खाद विक्रेता परमेश्वर साह, अरुण कुमार सिंह, मोहन दुबे, संजय सिंह सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी