गया में 20 लाख रुपए लेवी की मांग करने वाला दो शातिर बदमाश धराया,

आमस थाना मुख्यालय के खाद सीमेंट एवं गिट्टी व्यवसायी उपेंद्र पाल से 20 लाख रुपए लेवी की मांग करने वाला दो बदमाश को पुलिस ने नाटकीय के ढंग से गिरफ्तार कर लिया। लेवी मांगने में उपयोग किया जाने वाला मोबाइल और सिम भी पुलिस ने बरामद किया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Thu, 29 Jul 2021 08:33 AM (IST) Updated:Thu, 29 Jul 2021 09:53 AM (IST)
गया में 20 लाख रुपए लेवी की मांग करने वाला दो शातिर बदमाश धराया,
इस तरह बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्त में लिया, सांकेतिक तस्‍वीर ।

शेरघाटी (गया), संवाद सहयोगी। आमस थाना मुख्यालय के खाद, सीमेंट एवं गिट्टी व्यवसायी उपेंद्र पाल से 20 लाख रुपए लेवी की मांग करने वाला दो बदमाश को पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर बुधवार को नाटकीय के ढंग से गिरफ्तार करने में सफल हुई। अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी प्रवेंद्र भारती ने अनुमंडल पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि दोनों के पास से लेवी के लिए उपयोग किया जाने वाला मोबाइल एवं सिम बरामद कर लिया गया है। वादी उपेंद्र पाल के द्वारा 26 जुलाई को आमस थाना में शिकायत दर्ज कराया गया था कि मोबाइल के माध्यम से फोन कर जान मारने की धमकी देते हुए बदमाशों ने 20 लाख रुपए लेवी मांग किया है।

व्यवसायी से देल्हो जंगल में पैसा पहुंचाने को दे रहा था धमकी

आमस थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में मोबाइल नंबर को ट्रेस करते हुए वैज्ञानिक अनुसंधान के आधार पर नाटकीय ढंग से लेवी की मांग करने वाला आमस थाना क्षेत्र के महापुर का गोलू कुमार एवं आनंद कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। डीएसपी ने बताया कि लेवी की मांग करने वाले बदमाश व्यवसायी से देल्हो जंगल में पैसा पहुंचाने के लिए बार-बार धमकी दे रहे थे। मोबाइल लोकेशन के आधार पर ही पुलिस वैज्ञानिक अनुसंधान के तहत बदमाशों तक पहुंच पाई। उन्होंने बताया कि इस मामले में सघन पूछताछ की गई। दोनों ने लेवी मांगने की मांग बात स्वीकार करते हुए अपना अपराध कबूल कर लिया है। उन्होंने यह भी कहा कि उपेंद्र पाल  खैरा गांव का है जबकि आमस में  वे रासायनिक खाद, सीमेंट एवं गिट्टी का व्यवसाय करते हैं। इस प्रकार बदमाशों को गिरफ्तार करने में पुलिस सफल हुई। साथ ही 48 घंटे के अंदर लेवी मांग करने वाले  को गिरफ्तार कर लोगों में यह संदेश भी दी है कि बदमाश पुलिस के गिरफ्त से बच नहीं सकता है।

chat bot
आपका साथी