गया में फरार नक्सली एसएसबी टीम के हत्थे चढ़ा, पोकलेन मशीन व हाइवा जलाने सहित लेवी वसूलने में था शामिल

वांछित नक्सली अभियुक्त सुनील ने यादव भाकपा माओवादी द्वारा गया-अंबा स्टेट हाईवे में कपसिया ग्राम के समीप निर्माणाधीन पुल निर्माण में लगे हुए पोकलेन मशीन एवं हाईवा को जलाने एवं लेवी वसूलने के लिए धमकाने के कार्य को अंजाम दिया गया था।

By Prashant Kumar PandeyEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:10 PM (IST)
गया में फरार नक्सली एसएसबी टीम के हत्थे चढ़ा, पोकलेन मशीन व हाइवा जलाने सहित लेवी वसूलने में था शामिल
गिरफ्तार नक्सली के साथ एसएसबी के सहायक कमांडेंट एवं मगध विश्वविद्यालय थाना के पुलिस पदाधिकारी

 संवाद सूत्र, बाराचट्टी। गया जिले के परैया थाना कांड में फरार चल रहे नक्सली अभियुक्त सुनील यादव जो ग्राम पींडरा थाना डोभी का रहने वाला है। उसे गया डोभी रोड एनएच 83 पर पावर ग्रिड के समीप से देर रात्रि एस एसबी की टीम ने गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। सुरक्षा एजेंसी को सूचना प्राप्त थी कि प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी द्वारा पीएलजीए सप्ताह मनाने का आह्वान किया गया है। सहायक कमांडेंट ने बताया कि फरार नक्सली की गतिविधि इस क्षेत्र में लगातार बनी हुई थी। सूचना यह मिल रही थी कि नक्सली किसी बड़े घटना की प्लानिंग कर अंजाम देने की फ़िराक़ मे थे। इससे पहले ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

 गिरफ्तार नक्सली कई घटनाओं में था शामिल 

पूछताछ के दौरान गिरफ्तार नक्सली सुनील यादव ने इस बात को स्वीकार किया कि वह बिहार-झारखंड स्पेशल एरिया कमेटी के मध्य जोन के भाकपा माओवादी के बड़े नक्सल कमांडर के संपर्क में था। कई थानों में इसका अपराधिक इतिहास भी रहा है। मौके पर बीबीपेसरा के कंपनी कमांडर ने बताया कि भाकपा माओवादी संगठन की गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए कंपनी के द्वारा लगातार ऑपरेशन किया जा रहा है। गिरफ्तार नक्सली से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर आगे भी ऑपरेशन जारी रखा जाएगा। 

पोकलेन मशीन एवं हाईवा को जलाने व लेवी वसूलने में था शामिल

वांछित नक्सली अभियुक्त सुनील यादव परैया थाना कांड संख्या 70 /16  मे शामिल था। जो भाकपा माओवादी द्वारा गया-अंबा स्टेट हाईवे में कपसिया ग्राम के समीप निर्माणाधीन पुल निर्माण में लगे हुए पोकलेन मशीन एवं हाईवा को जलाने एवं लेवी वसूलने के लिए धमकाने का कार्य को अंजाम दिया गया था। पूछताछ के उपरांत आगे की कार्रवाई के लिए परैया थाना को सौंपा गया है।

chat bot
आपका साथी