अंधाधुंध फायरिग कर संतोष को मारी गई गोली, छह नामजद व दो अज्ञात पर प्राथमिकी

गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के बांग्ला स्थान मंदिर के ठीक सामने संतोष यादव की बुधवार की रात करीब आठ अपराधियों ने गोली मारी थी। इस मामले में मृतक के भाई ने प्राथमिकी दर्ज कराते हुए छह लोगों को नामजद किया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 11:08 PM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 11:08 PM (IST)
अंधाधुंध फायरिग कर संतोष को मारी गई गोली, छह नामजद व दो अज्ञात पर प्राथमिकी
अंधाधुंध फायरिग कर संतोष को मारी गई गोली, छह नामजद व दो अज्ञात पर प्राथमिकी

गया। कोतवाली थाना क्षेत्र के बांग्ला स्थान मंदिर के ठीक सामने संतोष यादव की बुधवार की रात करीब आठ अपराधियों ने अंधाधुंध फायरिग कर गोली मारी थी। घटना के वक्त वह अपने घर के बाहर कुर्सी पर बैठा था। फायरिग के बाद घरों का दरवाजा बंद हो गया। घायलवस्था में उसे मगध मेडिकल कॉलेज व अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। सूचना के बाद स्वजन चीत्कार मार रोने लगे। फायरिग से मोहल्लेवासी में दहशत है। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव को स्वजनों को सौंप दिया है। शव पहुंचते ही चीत्कार से गूंजा क्षेत्र :

पोस्टमार्टम कराने के बाद बुधवार को जब शव बांग्ला स्थान मोहल्ले में पहुंचा तो शव को देखते ही मृतक के बच्चे, स्वजन और शुभचितक चीत्कार मार रो उठे। पूरा माहौल गमगीन रहा। सब लोग एक-दूसरे को समझाने लगे। रोने और चीत्कार को लेकर कई बार महिलाएं बेहोश हो गई। किसी प्रकार उन्हें समझा-बुझाकर शांत कराया गया।

---------

घटना को लेकर लोगों में आक्रोश :

संतोष यादव की हत्या को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। वारदात के कई घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस के स्तर से आरोपितों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। इससे पीड़ित परिवार काफी सहमा और डरा हुआ है। पीड़ित परिवार द्वारा आधा दर्जन आरापितों का नाम बताया है। फिर भी आरोपितों की गिरफ्तारी नहीं की गई है। घटना के विरोध में घटनास्थल पर काफी संख्या में संतोष के शुभचितक पहुंचे थे। उन लोगों के अंदर पुलिस के कार्रवाई को लेकर काफी नाराजगी दिख रही थी। पुलिस को इस बात का आभास पहले से ही था, इसलिए घटनास्थल यानी मृतक के घर के आसपास बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी।

---------

डीएसपी ने दिया कार्रवाई का भरोसा :

डीएसपी राजकुमार साह ने पीड़ित परिवार से मिलकर घटना की पूरी जानकारी ली है। उन्होंने पीड़ित परिवार को भरोसा दिलाया कि इस हत्याकांड में जो आरोपित हैं, उसकी गिरफ्तारी की जाएगी। पुलिस अपना काम कर रही है। डीएसपी ने बताया कि पीड़ित द्वारा जिन आरोपितों का नाम बताया गया है, उसकी गिरफ्तारी के लिए कई स्थानों पर छापेमारी की गई है। छापेमारी में कई थाना की पुलिस पदाधिकारी लगे हैं। भाई ने दर्ज कराई प्राथमिकी :

कोतवाली थानाध्यक्ष मितेश कुमार सिन्हा ने बताया कि मृतक के भाई रिक्की ने भाई संतोष की हत्या मामले में छह नामजद और दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई है। घटना का कारण भूमि विवाद बताया जाता है। पड़ोसी से जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। थानाध्यक्ष ने बताया कि पुलिस हर बिदुओं पर जांच कर कार्रवाई कर रही है।

chat bot
आपका साथी