गया में 5257 की जांच में नौ की रिपोर्ट पाजिटिव, मेडिकल में एक की मौत

गया। जिलेभर में बुधवार को 5257 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई। इनमें से महज नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jun 2021 11:36 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jun 2021 11:36 PM (IST)
गया में 5257 की जांच में नौ की रिपोर्ट पाजिटिव, मेडिकल में एक की मौत
गया में 5257 की जांच में नौ की रिपोर्ट पाजिटिव, मेडिकल में एक की मौत

गया। जिलेभर में बुधवार को 5257 लोगों की कोविड-19 की जांच की गई। इनमें से महज नौ की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। रैपिड एंटीजन किट से हुई जांच में छह, ट्रूनैट में एक व आरटीपीसीआर की जांच में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। जयप्रकाश नारायण अस्पताल में 496 की जांच में दो की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। वहीं टिकारी में 61 लोगों की जांच में एक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गया रेलवे जंक्शन पर 662 लोगों की जांच में तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। मानपुर के जनकपुर में 27 लोगों की जांच की गई। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। इधर, आरटीपीसीआर की जांच के लिए कुल आठ लोगों का सैंपल लिया गया। गया शहरी क्षेत्र में यूनिसेफ व स्वास्थ्य विभाग की टीम हर दिन जांच में जुटी हुई है। मंगलवार को जांच टीम में शामिल लैब टेक्नीशियन इंद्रमोहन कुमार और एएनएम मधुमाला कुमारी के साथ यूनिसेफ बीएमसी नीरज कुमार अम्बष्ट मौजूद थे।

----------

इलाज के क्रम में एक मरीज की हुई मौत : मगध मेडिकल अस्पताल में गया के एक भर्ती मरीज की मौत हो गई। हालांकि उनकी कोविड-19 की जांच रिपोर्ट निगेटिव थी। मेडिकल बुलेटिन के अनुसार अस्पताल में अभी 48 मरीज भर्ती हैं। इनमें से एक मरीज बाइपेप पर हैं। वहीं 12 मरीज आईसीयू में इलाजरत हैं। ब्लैक फंगस के वार्ड में एक मरीज इलाजरत हैं। मंगलवार को पांच नए मरीज भर्ती हुए। वैक्सीन नहीं लेने वालों की सूची करें तैयार : एसडीओ

टिकारी। प्रखंड कार्यालय के सभागार में एसडीओ ने मंगलवार को सभी टोला सेवकों के साथ बैठक की। जिसमे मुख्यत: क्षेत्र के दलित व महादलित बस्तियों में कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु लोगों को जागरूक करने एवं टीकाकरण के लिए प्रेरित करने को लेकर गहन विचार विमर्श किया गया। एसडीओ करिश्मा ने सभी टोला सेवकों को वैसे दलित बस्तियों और टोलों की सूची तैयार करने का निर्देश दिया जहां के लोग या तो अभी तक वैक्सीन नही लिए हैं या इसके प्रति बिल्कुल जागरूक नही है। बैठक के पश्चात सभागार के बाहर टोला सेवकों द्वारा कोरोना संक्रमण से जुड़े जागरूकता को लेकर बनाए गए रंगोली का एसडीओ ने निरीक्षण किया और सराहना की।

बैठक में एसडीओ ने बीडीओ वेद प्रकाश को महादलित बस्तियों की सूची एवं वहां वैक्सीनेशन के लिए उसका माइक्रोप्लान तैयार करने का निर्देश दिया। बीडीओ वेद प्रकाश ने बताया कि वैसे गांव, टोला, मोहल्ला को चिन्हित कर सूची बनाने का काम शुरू कर दिया गया है जहां अभी तक किसी ने टीका नही लिया है। साथ माइक्रोप्लान तैयार कर तीन दिनों बाद मेगा स्तर पर वैक्सीनेशन कैं प और जन जागरूकता अभियान शुरू कर दिया जाएगा। इस हेतु सभी टोला सेवकों के साथ संबंधित पंचायत कर्मियों एवं पर्यवेक्षण पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी