बिहार में पशु मांस की धड़ल्‍ले से हो रही तस्‍करी, बिक्रमगंज पुलिस को ट्रक का गेट खुलते ही आने लगी उल्‍टी

प्रशिक्षु डीएसपी को उछापेमारी करने हेतु निर्देशित किया गया। वरीय पदाधिकारी के आदेश के आलोक में प्रशिक्षु डीएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे दल बल के साथ उक्त स्थल पर छापेमारी किया जहां से पशु मांस लदे एक डीसीएम ट्रक बरामद किया गया।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 05:37 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 05:37 PM (IST)
बिहार में पशु मांस की धड़ल्‍ले से हो रही तस्‍करी, बिक्रमगंज पुलिस को ट्रक का गेट खुलते ही आने लगी उल्‍टी
कुरैशी मोहल्ला से अवैध पशु मांस लदा ट्रक जब्‍त। प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर।

संवाद सहयोगी, बिक्रमगंज (सासाराम)। बिक्रमगंज पुलिस ने नगर परिषद क्षेत्र के कुरैशी मोहल्ला से अवैध पशु मांस लदे एक ट्रक को जब्त किया है। बिक्रमगंज के एसडीपीओ राजकुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि शहर के वार्ड संख्या 22 स्थित कुरैशी मोहल्ला में पशु मांस लाद कर बाहर भेजा जा रहा है।

इसको लेकर प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष मो खुर्शीद आलम को उक्त स्थल पर छापेमारी करने हेतु निर्देशित किया गया। वरीय पदाधिकारी के आदेश के आलोक में प्रशिक्षु डीएसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पूरे दल बल के साथ उक्त स्थल पर छापेमारी किया, जहां से पशु मांस लदे एक डीसीएम ट्रक बरामद किया गया। वहीं पशु मांस का कारोबार करने वाला कारोबारी भागने में सफल रहा। इस संबंध में स्थानीय पुलिस आगे की कार्रवाई में जुटी हुयी है।

अभी तक पुलिस को यह ज्ञात नहीं है कि अवैध पशु मांस का कारोबारी कौन है। पुलिस छानबीन कर रही है। प्रशिक्षु डीएसपी थानाध्यक्ष ने बताया कि जल्द ही पशु मांस तस्कर को की पहचान कर उसे गिरफ्तार किया जाएगा। बता दें कि बिक्रमगंज में पशु मांस की तस्करी का धंधा वर्षों से जारी है। स्थानीय प्रशासन ने कई बार मांस लदे ट्रकों को जब्त किया।

इस मामले में पूर्व में कई लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। इसके बावजूद या धंधा थमने का नाम नहीं ले रहा है। यहां आए दिन पशु वध और पशु मांस को बाहर भेजने का कारोबार तेजी से फैलती जा रहा है। पशु मांस तस्करी पर रोक लगाने के सभी प्रशासनिक उपाय अबतक विफल रही। इससे शहर के लोगों में काफी नाराजगी है। इस कारोबार से कभी भी विधि व्यवस्था को लेकर भी समस्या उत्पन्न हो सकता है।

chat bot
आपका साथी