ककोलत जाने वाले सैलानियों से की जा रही अवैध वसूली, वीडियो वायरल; कोविड के चलते प्रवेश पर रोक

पुलिसवालों की मिलीभगत के कारण सैलानियों को आसानी से पैसे लेकर जलप्रपात में प्रवेश कराया जा रहा है। इसी अवैध वसूली का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 02:15 PM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 06:01 PM (IST)
ककोलत जाने वाले सैलानियों से की जा रही अवैध वसूली, वीडियो वायरल; कोविड के चलते प्रवेश पर रोक
बाइक सवार से रुपये लेता जवान। वायरल वीडियो।

जागरण संवाददाता, नवादा। कोरोना काल में  बिहार के कश्मीर के जाने वाले ककोलत जलप्रपात पर प्रवेश पर रोक है। वहीं कुछ दिन पूर्व आए बाढ़ के कारण भी यहां धारा 144 लागू है। मगर पुलिसवालों की मिलीभगत के कारण सैलानियों को आसानी से पैसे लेकर जलप्रपात में प्रवेश कराया जा रहा है। इसी अवैध वसूली का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि, दैनिक जागरण वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिसवाले पहले जाने से मना करते हैं। मगर पैसे देने पर उन्हें जाने के लिए इजाजत देते हैं। सौ पचास रुपये लेकर ये पुलिसकर्मी उन्हें प्रवेश करा रहे है। इसके कारण ककोलत जलप्रपात पर लोगों का जमावड़ा लगा रहता है। इससे कोरोना संक्रमण का खतरा भी बढ़ गया है। इस बाबत बीडीओ नीरज कुमार राय ने बताया कि मामले की जांच की रही है।

मालूम हो कि बिहार पुलिस के जवानों के घूस लेते वीडियो कई बार वायरल हुए। मुख्‍यालय स्‍तर से भी कठाेर कार्रवाई की चेतावनी दी जाती रही है। मगर नजराना लेकर लोगों के काम करने वाले पुलिसकर्मियों की तादाद में कमी नहीं आ रही है। पटना, रोहतास, गया, मुजफ्फरपुर समेत अन्‍य जिलों से पिछले एक महीने में कई ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं, जिसमें ट्रकों और ट्रैक्‍टर चालकों से अवैध वसूली करते पुलिसकर्मियों को देखा गया है।

chat bot
आपका साथी