आवास योजना में गड़बड़ी पर बीडीओ को फटकार

गया। जिले के आला अधिकारियों ने गुरुवार को वजीरगंज प्रखंड कार्यालय सीएचसी एवं अन्य कार्यालय क

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Nov 2019 02:09 AM (IST) Updated:Fri, 22 Nov 2019 06:10 AM (IST)
आवास योजना में गड़बड़ी पर बीडीओ को फटकार
आवास योजना में गड़बड़ी पर बीडीओ को फटकार

गया। जिले के आला अधिकारियों ने गुरुवार को वजीरगंज प्रखंड कार्यालय, सीएचसी एवं अन्य कार्यालय का जायजा लिया। डीएम अभिषेक कुमार, उप विकास आयुक्त किशोरी चौधरी सहित अन्य अधिकारियों ने योजनाओं की जाच करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को कई निर्देश दिया। प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी की शिकायत पर डीएम ने बीडीओ को कड़ी फटकार लगाई।

अधिकारियों ने करजरा पंचायत के तीन आगनबाड़ी केंद्रों कॉआखोह, बोधचक एवं पहाड़पुर का औचक निरीक्षण किया। कॉआखोह में सेंटर पर बने हलवा का स्वाद भी चखा। इसके बाद प्रखंड कार्यालय एवं क्षेत्र में संचालित हो रही योजनाओं की जानकारी ली। उन्होंने सीएचसी का भी निरीक्षण किया। अस्पताल में सीसीटीवी के रखरखाव में कमी सहित अन्य लचर व्यवस्था को देखकर आपूर्तिकत्र्ता एवं पदाधिकारियों स्पष्टीकरण मांगा। डीएम ने जेनरिक दवा दुकान एवं परिसर का जायजा लिया।

जिला पार्षद डॉ. नन्दकिशोर प्रसाद यादव ने अस्पताल, आवास योजना एवं घुरियावा पंचायत अंतर्गत सात निश्चय, प्रधानमंत्री आवास योजना में गड़बड़ी का आरोप लगाया। इस पर डीएम ने बीडीओ को फटकार लगाते हुए कार्य प्रणाली में सुधार लाने की नसीहत दी। समाजसेवी नरेश सिंह सहित अन्य ने डॉक्टरों की कमी को दूर करते हुए विशेषज्ञों के तैनाती की मांग की। टीम ने रामानुग्रह उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर में स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत प्रखंड क्षेत्र में हो रहे कायरें की समीक्षा की।

chat bot
आपका साथी