शराब मिलने पर होटल होगा सील, मालिकों पर भी प्राथमिकी दर्ज करेगी सासाराम पुलिस

सासाराम में शराबबंदी को सख्ती से लागू करने के लिए प्रशासन लगातार कड़े फैसले ले रहा है। जिले में अगर होटल में शराब मिलती है तो उस होटल को सील कर दिया जाएगा। इसके साथी ही होटल मालिक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 01:31 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 01:31 PM (IST)
शराब मिलने पर होटल होगा सील, मालिकों पर भी प्राथमिकी दर्ज करेगी सासाराम पुलिस
सासाराम में शराब मिलने पर होटल को सील किया जाएगा। सांकेतिक तस्वीर

सासाराम, जागरण संवाददाता। शराबबंदी को सख्ती को लागू करने के लिए जिला प्रशासन लगातार कड़े एक्शन ले रहा है। जिले में अब होटलों में शराब मिलने पर उसे सील कर दिया जाएगा, इसके साथ ही होटल संचालकों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। शराबबंदी कानून को सख्ती से लागू करने को लेकर मंगलवार को स्थानीय समाहरणालय में सदर अनुमंडल से जुड़े पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के अलावा होटल व मैरेज हाल संचालकों की बैठक हुई। जिसमें संचालकों को स्पष्ट निर्देश दिया गया कि होटल में रहने वाले व्यक्तियों को किसी भी स्थिति में शराब सेवन की अनुमति नहीं दे। अगर ऐसी सूचना पाई गई तो तत्काल छापेमारी कर उसे सील करते हुए संबंधित संचालक पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। 

डीएम ने कहा कि होटल व मैरेज हाल पूरी तरह सीसीटीवी से लैस होंगे। वहां रहने वाले हर यात्रियों व आयोजकों का इंट्री रजिस्टर में होनी चाहिए। संचालक होटल में ठहरने वाले व्यक्तियों से यह स्व घोषणा पत्र भी लेंगे कि वे शराब का सेवन नहीं करते हैं न करेंगे। होटल के हर कमरा में शराबबंदी से संबंधित पंपलेट रखना संचालकों की अनिवार्यता होगी। बैठक में एसपी आशीष भारती, डीडीसी शेखर आनंद, एसडीएम मनोज कुमार, एसडीपीओ विनोद कुमार राऊत, मद्य निषेध के निरीक्षक समेत अन्य अधिकारी तथा होटल व मैरेज हाल संचालक उपस्थित थे। 

शराब के साथ महिला समेत दो तस्कर गिरफ्तार

संवाद सूत्र, नोखा। जिले में शराब तस्करों की धर पकड़ लगातार जारी है। थाना क्षेत्र के ईसरी टोला से पुलिस ने शराब के साथ एक महिला को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि ईसरी टोला से शराब के साथ आरती नाम की महिला को इस लीटर शराब के साथ गिरफ्तार किया गया। वहीं धर्मपुरा थाना क्षेत्र के नोनसारी टोला से पुलिस ने धंधेबाज रवि कुमार को पांच लीटर शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। इसकी पुष्टि थानाध्यक्ष ददन राम ने की। 

chat bot
आपका साथी