डीडीयू रेल मंडल के लिए हाई अलर्ट जारी, गया जंक्शन पर संदिग्‍धों व तस्‍करों पर कड़ी नजर

डीडीयू रेल मंडल के सभी स्टेशनों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। रेल यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए आरपीएफ के इंस्पेक्टर अजय प्रकाश के नेतृत्व में गया जंक्शन से होकर गुजरने वाली एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों में संदिग्ध एवं तस्करी को लेकर सघन जांच की गई।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 11:31 AM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:31 PM (IST)
डीडीयू रेल मंडल के लिए हाई अलर्ट जारी, गया जंक्शन पर संदिग्‍धों व तस्‍करों पर कड़ी नजर
आरपीएफ ने चलाया सघन जांच अभियान, फाइल फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। पर्व-त्‍योहार में भीड़ को देखते हुए डीडीयू रेल मंडल के सभी स्टेशनों को हाई अलर्ट कर दिया गया है। रेल यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए आरपीएफ के इंस्पेक्टर अजय प्रकाश के नेतृत्व में गया जंक्शन से होकर गुजरने वाली एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों में संदिग्ध एवं तस्करी को लेकर सभी ट्रेनों की सघन जांच किया गया है। साथ ही गया जंक्शन के बाहरी परिसर में लगी गाडिय़ों व आगत-निर्गत पार्सल कार्यालय और मोटर साइकिल स्टैंड व कार पार्किंग में विशेष जांच अभियान चलाई गई। आरपीएफ इंस्पेक्टर ने कहा कि जंक्शन पर आने-जाने वाली सभी ट्रेनों की गहन जांच किया जा रहा है। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही ना हो। जांच के दौरान शराब, रुपए एवं इसके अलावे अन्य नशीली पदार्थों की तस्करी ना हो सके। इसका विशेष ख्याल रखना है। इसके अलावे गया जंक्शन एवं रेलवे ट्रैक व पुल-पुलियों पर विशेष चौकसी बरतने का आदेश दिया। गया जंक्शन पर जांच में स्वान दस्ता की मदद ली जा रही है।

रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सादे लिबास में ट्रेनों व जंक्शन पर जांच-पड़ताल

गया जंक्शन पर आरपीएफ-जीआरपी पुलिस संयुक्त रूप ट्रेनों में रेल यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सादे लिबास में ट्रेनों में जांच-पड़ताल कर रही है। बता दे कि दिल्ली,मुंबई,चेन्नई और कोलकाता से गया आनेवाले रेल यात्रियों की संख्या में वृद्धि और लोकल ट्रेनों से दुर्गा पूजा घूमने वालों की भीड़ से दो दिनों तक गया जंक्शन पटा रहा। गया जंक्शन क्षेत्र अंतर्गत रेलवे यार्ड,बागेश्वरी गुमटी एवं सेक्टर में जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। आरपीएफ 24 घंटे रेल यात्रियों की सुरक्षा के लिए जंक्शन के विभिन्न प्लेटफार्मों पर तैनात है। साथ ही दूसरे प्रदेश से आने वाली ट्रेनों को सुरक्षित पास कराने के लिए गश्त किया जा रहा है। टीम में आरपीएफ के महिला अधिकारी व महिला बल भी शामिल है।

रेलवे के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर कंट्रोल को दे सूचना

रेल यात्रियों के सुरक्षा के अलावा ट्रेनों में यात्रियों से किसी अनजान व्यक्ति से खाने-पीने की चीजें नहीं लेने की सलाह दी जा रही है। वहीं, आरपीएफ की टीम के द्वारा रेलवे एक्ट के बारे में भी जागरूक किया जा रहा है। रेल यात्रियों को किसी भी आपातकालीन समय में रेलवे के टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर रेलवे कंट्रोल को सूचना देकर अपनी समस्या से अवगत करने की सलाह भी दी जा रही है। डीडीयू मंडल के आरपीएफ के वरीय अधिकारी के द्वारा आरपीएफ पोस्ट प्रभारी को जीआरपी के साथ लगातार जांच अभियान चलाने का आदेश दिया।

chat bot
आपका साथी