राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार पाकर कैमूर लौटे हरिदास शर्मा का हुआ जोरदार स्वागत

शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से नवाजे गए शिक्षक हरिदास शर्मा को कैमूर में पहुंचते ही गर्मजोशी से स्वागत हुआ। शिक्षक से लेकर विभाग के अधिकारियों ने भी मोहनियां में उनकी अगवानी कर सम्मान बढ़ाया।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Tue, 07 Sep 2021 03:51 PM (IST) Updated:Tue, 07 Sep 2021 03:51 PM (IST)
राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार पाकर कैमूर लौटे हरिदास शर्मा का हुआ जोरदार स्वागत
कैमूर के शिक्षक हरिदास शर्मा की तस्‍वीर।

रामगढ़, संवाद सूत्र। शिक्षक दिवस के अवसर पर पटना में राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से नवाजे गए शिक्षक हरिदास शर्मा को कैमूर में पहुंचते ही गर्मजोशी से स्वागत हुआ। शिक्षक से लेकर विभाग के अधिकारियों ने भी मोहनियां में उनकी अगवानी कर सम्मान बढ़ाया। जैसे ही मोहनियां बक्सर पथ के रामगढ़ क्षेत्र की सीमा में उनका काफिला पहुंचा रामगढ़ मार्निंग वॉक टीम के सदस्यों ने दैतरा बाबा स्थान के समीप उनका जोरदार तरीके से स्वागत किया। लोगों ने यहां उन्‍हें फूल माला से लाद दिया और खुली गाड़ी में उन्‍हें खड़ा कर स्‍वागत रैली निकाली ।

राजकीय कृत मध्य विद्यालय डहरक में शानदार स्‍वागत

आगे-आगे तिरंगा यात्रा का शक्ल दे युवाओं की टोली बाइक रैली के तहत बाजार में पहुंची। पूरे बाजार का भ्रमण कर राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार पाने वाले शिक्षक हरिदास शर्मा ने सभी लोगों का अभिवादन किया। इस दौरान भारत माता की जय व वंदेमातरम का जयघोष भी होता रहा। गाडिय़ों के काफिले के साथ अपने विद्यालय राजकीय कृत मध्य विद्यालय डहरक पहुंचते ही विद्यालय परिवार व बच्चों ने भी जमकर खुशियां मनाई तथा फूल मालाओं से उनका स्वागत किया। कैमूर को पहली बार राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार दिलाने वाले हरिदास शर्मा का हर जगह लोगों ने स्वागत किया तथा कहा कि इनके सार्थक प्रयास से यह परिणाम कैमूर की झोली में आया है। जो अन्य शिक्षकों के लिए भी प्रेरणा स्रोत है। हरिदास शर्मा कैमूर से रामगढ़ प्रखंड के गोड़सरा गांव के निवासी हैं।

दो शिक्षकों को मिला राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार

बता दें कि 5 सितंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के द्वारा दिल्ली के राष्ट्रपति भवन से वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान बिहार के दो शिक्षकों को नेशनल टीचर्स अवार्ड से सम्‍मानित किया गया। राज्य भर से सूचीबद्ध हुए 27 शिक्षकों में से 2 शिक्षक को राष्ट्रीय शिक्षा पुरस्कार के लिए चयन हुआ था। जिसमें शाहाबाद से एकमात्र शिक्षक हरिदास शर्मा का नाम शामिल था। पटना में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने इन दोनों शिक्षकों सहित अन्‍य शिक्षकों को भी सम्‍मानित किया।

स्वागत समारोह के दौरान जिला शिक्षा विभाग के एपीओ मृत्युंजय कुमार, ज्योति, ललन विश्वकर्मा प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सतीश कुमार ठाकुर, मुखिया डा. संजय सिंह, डॉ जेपी सिंह, पंकज सिंह, राधेश्याम सिंह यादव, विनोद चौरसिया, सुशील चौधरी, रुपेश चौधरी, संतोष गुप्ता, मुन्ना गुप्ता, सुचित वरनवाल, अनिल ठठेरा, भोला शर्मा, विजय कुमार, मंटून, बिहरी, भोलू सहित कई शिक्षक व छात्र उपस्थित थे। इस दौरान शिक्षक हरिदास शर्मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भी आनलाइन होकर शिक्षक का मूल मंत्र ग्रहण किया तथा उनका आशीर्वचन प्राप्त किया।

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार कैमूर को समर्पित - हरिदास

राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से नवाजे गए शिक्षक हरिदास शर्मा ने यह पुरस्कार कैमूर को समर्पित कर दिया तथा कि इस सम्मान पर हक मेरा नहीं कैमूर के सभी शिक्षक व छात्रों का है। सम्मान स्वरूप 80 हजार रुपये की राशि डहरक विद्यालय के बच्चों को दे दिया। इस राशि से कंप्यूटर व अन्य सामग्री बच्चों के लिए खरीदी जाएगी। विद्यालय को और आगे ले जाने के इरादे के साथ काम शुरू किया जाएगा। शिक्षक हरिदास शर्मा ने कहा कि मार्निंग वाक टीम के सम्मान व स्वागत से मैं अभिभूत हूं तथा जिले भर से आये शिक्षक व सामाजिक लोगों के साथ मुखिया डॉ संजय सिंह का आभारी हूं। इन लोगों ने अपना कीमती समय निकालकर स्वागत कर मेरा हौसला बढ़ाया है।

chat bot
आपका साथी