Rohtas: प्रेमी के घर पहुंचकर धरना पर बैठी प्रेमिका, कहा, सात वर्षों से प्‍यार करता है लेकिन शादी नहीं

रोहतास जिले के अगरेर थाना क्षेत्र के एक गांव में शनिवार को हाईवोल्‍टेज ड्रामा हुआ। एक युवती गांव के एक दरवाजे पर धरना पर बैठ गई। उसका कहना था कि सात वर्षों से प्रेम संबंध के बावजूद उसका प्रेमी शादी नहीं कर रहा।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Sun, 06 Jun 2021 07:32 AM (IST) Updated:Sun, 06 Jun 2021 05:56 PM (IST)
Rohtas: प्रेमी के घर पहुंचकर धरना पर बैठी प्रेमिका, कहा, सात वर्षों से प्‍यार करता है लेकिन शादी नहीं
प्रेमिका के धरना की खबर सुनकर पहुंचे ग्रामीण। जागरण

सासाराम (रोहतास), जागरण संवाददाता। तूने अगर प्‍यार से देखा नहीं मुझको...। कुछ ऐसा ही हुआ यहां। अक्‍सर मैं सेहरा बांध के आउंगा मेरा वादा गाना नायक गाता है। लेकिन यहां तो उल्‍टा हो गया। प्रेमिका ही प्रेमी के घर पहुंच गई। कहते हैं कि प्रेम व युद्ध में सब कुछ जायज है। ऐसा ही एक दिलचस्प वाकया शनिवार को अगरेर थाना क्षेत्र के कुड़वां गांव में देखने को मिला। जब एक प्रेमिका अपने प्रेमी के दरवाजे पर धरना पर बैठ गई। गांव के लेागों की भीड़ जमा हो गई। इधर प्रेमी के घर वाले ने दरवाजा बंद कर लिया। तब ग्रामीणों ने काफी समझा-बुझाकर युवती को घर भेज दिया। आश्‍वासन दिया कि इसका निदान किया जाएगा। लड़की चेनारी प्रखंड के एक गांव की रहने वाली थी।

सात साल से है हमारा प्रेम संबंध 

बताया जाता है कि युवती अचानक कुड़वा गांव में एक दरवाजे पर पहुंच कर बैठ गई। लड़की को इस तरह बैठा देख लोगों की उत्‍कंठा बढ़ी। देखते ही देखते काफी लोग जमा हो गए।पूछा कि माजरा क्‍या है। तब युवती ने बताया कि जिस दरवाजे पर बैठी है इस घर के युवक से सात वर्षों से उसका प्रेम संबंध चल रहा है। दोनों ने साथ जीने-मरने की कसमें खाईं। ले‍किन अब उसकी उम्‍मीदें टूट रही हैं। क्‍येां‍कि उसका प्रेमी अब शादी से इन्‍कार कर रहा है। उसके घर वाले भी विरोध कर रहे हैं। इस कारण वह धरना देने आई है। इधर धरना की घटना के बाद युवक के परिवार के लोगों के दरवाजा अंदर से बंद कर दिया। ग्रामीणों ने इस मामले में हस्तक्षेप करते हुए युवती को समझा-बुझाकर उसे अपने गांव भेजवा दिया है। ग्रामीणों ने कहा कि इस मामले में पंचायत प्रतिनिधियों को जानकारी दी जाएगी। उसकी समस्‍या का निदान निकाला जाएगा। इसके बाद युवती शांत हुई। इधर इस घटना की चर्चा दिन भर होती रही। बहरहाल पुलिस  भी इस मामले से पल्‍ला झाड़ रही है। अब लोगों को इस बात का इंतजार है कि आगे क्‍या होता है। क्‍या लड़की को उसका प्‍यार मिलता है या नहीं।  

chat bot
आपका साथी