बिहार : इंस्पेक्टर ने नवादा में देर रात महिला मित्र को घर बुलाया, फिर हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा

बिहार के नवादा में एक जांच चौकी पर तैनात इंस्‍पेक्‍टर की महिला मित्र रात 11 बजे मिलने के लिए उनके आवास पर पहुंची। इस दौरान ड्यूटी पर तैनात संतरी से इंस्‍पेक्‍टर की तीखी बहस हो गई। गुस्‍साए कर्मियों ने वाहनों की जांच रोक दी।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 01:37 PM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:07 PM (IST)
बिहार : इंस्पेक्टर ने नवादा में देर रात महिला मित्र को घर बुलाया, फिर हुआ हाई वोल्टेज ड्रामा
उत्‍पाद निरीक्षक की महिला मित्र के कारण बवाल। प्रतीकात्‍मक फोटो

नवादा, जागरण संवाददाता। नवादा के रजौली थाना क्षेत्र के चितरकोली पंचायत अवस्थित समेकित जांच चौकी पर बुधवार की देर रात उत्‍पाद विभाग के एक इंस्‍पेक्‍टर की महिला मित्र के कारण खूब ड्रामा हुआ। स्थिति ऐसी हो गई कि इंस्‍पेक्‍टर और सिपाही के बीच विवाद हो गया। इसके बाद वाहनों की जांच बंद कर दी गई। सुबह में एसडीओ और बाद में उत्‍पाद अधीक्षक अनिल कुमार आजाद को भी पहुंचना पड़ा। बताया जाता है कि महिला मित्र एक दिन के अंतराल पर हमेशा आती रहती थी।

निजी कार से पहुंची थी इंस्‍पेक्‍टर साहब की महिला मित्र 

जानकारी के मुताबिक जांच चौकी पर तैनात उत्‍पाद निरीक्षक रामप्रीति कुमार ने अपनी एक महिला मित्र को निजी गाड़ी से जांच चौकी स्थित अपने डेरे में बुलवाया था। रात करीब 11 बजे महिला मित्र को लेकर गाड़ी जांच चौकी पर परिवहन कार्यालय की ओर जाने के लिए मुड़ी। शराब जांच के लिए तैनात उत्पाद सिपाही संतोष कुमार झा ने वाहन को रोकने का इशारा किया। वाहन में महिला को देख पूछा क‍ि कहां जाना है। इतना पूछा ही था कि वह भड़क गई। डांटते हुए कहा कि इंस्पेक्टर साहब के यहां जा रहीं हूं। तब सिपाही ने अपने मोबाइल से महिला की तस्‍वीर ले ली और वीडियो भी बना लिया।

उत्‍पाद सिपाही से हुई इंस्‍पेक्‍टर की तू तू मैं मैं

इसपर महिला आगबबूला हो गई। तुरंत इंस्‍पेक्‍टर साहब को फोन लगा दिया। कुछ ही देर में इंस्पेक्टर साहब अपने आवास से निकल कर पहुंचे और संतरी की क्‍लास लगा दी। इसपर संतरी भी भड़क गया। गुस्‍से में उसने फोटो औरा वीडियो उत्‍पाद अधीक्षक को भेज दिया। उत्‍पाद अधीक्षक ने मामले की नजाकत को समझते हुए इसे उत्पाद अवर निरीक्षक राजेश कुमार सिन्हा को भेजा। फिर, मामला शांत हुआ और इंस्‍पेक्‍टर साहब अपनी महिला मित्र के साथ कमरे में चले गए। वहां भी इंस्‍पेक्‍टर, एसआइ और सिपाही में बहस होती रही।

यह भी पढ़ें: Exclusive: बिहार में हॉप शूट्स की नकली खेती! खोजा तो कहीं नहीं मिली यह लखटकिया सब्‍जी ...अब होगी कार्रवाई

वाहनों की जांच छोड़ बैरक में चले गए सभी कर्मी

इंस्पेक्टर के रवैये से नाराज होकर उत्‍पाद विभाग के सिपाही व कर्मी वाहनों की जांच-पड़ताल छोड़कर अपने बैरक में चले गए। इसकी सूचना गुरुवार की सुबह एसडीओ चंद्रशेखर आजाद को भी मिली। सूचना के बाद वे उत्पाद अधीक्षक से बातकर जांच चौकी पर पहुंचे। एसडीओ ने जांच चौकी पर पहुंच कर हाजिरी रजिस्टर की मांग की तो वहां तैनात संतरी व एएसआइ ने रजिस्टर इंस्पेक्टर के पास होने की बात कही। एसडीओ ने कुछ देर तक अपनी निगरानी में वाहनों की जांच करवाई। जाते-जाते बेहतर ढंग से जांच का निर्देश दिया।

पूर्व में भी आती रही है महिला मित्र

इधर महिला मित्र लाए जाने को उत्‍पाद अधीक्षक ने गंभीरता से लिया है। उन्‍होंने कहा कि जानकारी मिली है कि महिला मित्र पूूर्व के दिनो से हीं आती रही है। इंस्पेक्टर को नवादा बुलाया गया है। फिलहाल जांच चौकी का जिम्मा एसआइ राजेश कुमार सिन्‍हा को सौंपा गया है। इंस्पेक्टर पर कार्रवाई की जाएगी। दोपहर बाद खुद उत्पाद अधीक्षक जांच चौकी पर पहुंचे और जांच-पड़ताल की। बताया गया कि पहले भी वह एक दिन के अंतराल पर आती रहती थी। लेकिन इस बार मामला खुल गया।

यह भी पढ़ें: Lalu Yadav Bail: लालू की जमानत पर सुनवाई टली, समर्थकों को उम्‍मीद अब 16 अप्रैल को हाे जाएगी बेल

chat bot
आपका साथी