प्रेमी संग शादी करने पर अड़ी थी युवती, रोहतास में शेरगढ़ किला के पास इस हालत में हुई बरामद

कैमूर की एक युवती रोहतास जिले में शेरगढ़ किला के पास बेहोशी की हालत में मिली। अस्‍पताल में इलाज के बाद होश आने पर उसने बताया कि उसके भाई मामा आदि ने मिलकर उसकी हत्‍या का प्रयास किया।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Wed, 12 May 2021 07:11 PM (IST) Updated:Wed, 12 May 2021 07:11 PM (IST)
प्रेमी संग शादी करने पर अड़ी थी युवती, रोहतास में शेरगढ़ किला के पास इस हालत में हुई बरामद
परिवार के लोगों ने किया युवती की हत्‍या का प्रयास। प्रतीकात्‍मक फोटो

चेनारी (रोहतास), संवाद सूत्र। थाना क्षेत्र के कैमूर पहाड़ी की तराई में स्थित शेरगढ़ किला के समीप बुधवार को पुलिस ने जंगल में जख्मी हालत में एक युवती को बरामद किया। वह अचेतावस्था में पड़ी थी।पु‍लिस ने उसे सीएचसी में भर्ती कराया। होश में आने पर युवती ने जो कहानी सुनाई उससे पुलिस भी हैरान रह गई। मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा था। माता-पिता के बताए जगह पर शादी नहीं करने पर उसके सहोदर भाई, मामा आदि ने उसकी हत्‍या का प्रयास किया। हालांकि उसकी किस्‍मत अच्‍छी थी कि जान बच गई। हालांकि उसकी हालत अभी नाजुक बनी हुई है। 

चरवाहों ने देखा तो पुलिस को दी सूचना 

थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने बताया कि जंगल में चरवाहों ने घायल लड़की को देख इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। लड़की बेहोश थी उसे सीएचसी में भर्ती कराया। होश में आने के बाद उसने पुलिस को आपबीती सुनाई। इसके बाद युवती के फर्दबयान पर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है।थानाध्यक्ष ने बताया कि युवती ने अपने फर्द बयान में बताया है कि उसके पैतृक गांव से लाकर उसे कुदरा थाना क्षेत्र के एक गांव में रखा गया था।

भाई, मामा व दो अन्‍य लोग ले गए थे जंगल में 

वहां से मंगलवार की रात उसे मामा, भाई और दो अन्‍य लोग चेनारी के एक गांव में अपने रिश्तेदार के यहां ले चलने की बात कह बाइक से जंगल में ले जाया गया। यहां उसके दुपट्टा से गला में फंदा लगा हत्या करने की कोशिश की गई। रात में मरा हुआ समझकर उसे वहां छोड़कर वे लोग फरार हो गए। पूरा मामला अपने ही रिश्तेदार व परिवार के बीच का है। घरवाले युवती की शादी कहीं और करना चाहते थे, जिसका वह विरोध कर रही थी। इसी के चलते उसकी हत्या करने की नीयत से इस घटना को अंजाम दिया गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि युवती के बयान पर सहोदर भाई, मामा व अन्य दो पर प्राथमिकी दर्ज कर पूरे मामले की गहन जांच की जा रही है। फिलहाल पुलिस युवती को बचाने के प्रयास में लगी है। उसकी हालत गंभीर बनी हुई है

chat bot
आपका साथी