Gaya Weather Forecast: आज भी सताएगी उमस और गर्मी, कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बारिश के आसार

Gaya Weather Forecast मौसम के तेवर तल्‍ख हैं। कड़ी धूप लोगों की परीक्षा ले रही है। मौसम विज्ञान केंद्र के पूर्वानुमानों के अनुसार गया समेत औरंगाबाद कैमूर रोहतास और नवादा में कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बारिश हो सकती है।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 10 Sep 2021 07:17 AM (IST) Updated:Fri, 10 Sep 2021 07:17 AM (IST)
Gaya Weather Forecast: आज भी सताएगी उमस और गर्मी, कुछ स्‍थानों पर हल्‍की बारिश के आसार
गया व आसपास के जिलोंं में आज भी मौसम तल्‍ख रहने के आसार। सांकेतिक तस्‍वीर

गया, आनलाइन डेस्‍क। Gaya Weather Forecast: मौसम के तेवर तल्‍ख हैं। कड़ी धूप लोगों की परीक्षा ले रही है। आसमान में कभी-कभार बादल आते हैं लेकिन वे भी अठखेलियां कर चले जाते हैं। सुबह से ही उमस के कारण लोगों का चैन छिन जा रहा है। तीज व्रत करने वाली महिलाओं को उमस के कारण काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा। निर्जला व्रत में उनके लिए मौसम भी चुनौती बनता रहा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार शुक्रवार को गया समेत पड़ोसी जिले रोहतास, नवादा, औरंगाबाद और कैमूर में कुछ स्‍थानोंं पर हल्‍की से मध्‍यम बारिश के आसार हैं। हालांकि अधिकांश जगहों पर मौसम शुष्‍क ही रहेगा। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार मानसून का ट्रफ लाइन फिलहाल जैसलमेर, गुना, सतना, अंबिकापुर होते हु दक्षिण से पूर्व मध्‍य तक फैला  हुआ है। यह बंगाल की खाड़ी के डेढ़ किलोमीटर ऊपर है। इस मारण बिहार के इलाकों में फिलहाल भारी बारिश के आसार नहीं हैं। स्‍थानीय कारणों से कहीं-कहीं बारिश हो सकती है।  

सुबह से ही खिली है धूप, सताएगी उमस 

गया में सुबह से ही धूप है। कभी-कभार बादलों की ओट में सूर्यदेव छिपते हैं तो थोड़ी राहत मिलती है। लेकिन आज भी एक दिन पहले की तरह ही मौसम गर्म रहने के आसार हैं। सुबह छह बजे ही गया का तापमान करीब 28 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच गया था। दोपहर के समय तापमान 35 डिग्री के आसपास रहने के आसार हैं। ऐसे में शुक्रवार का दिन भी लोगों को राहत देता नहीं दिख रहा है। हालांकि मौसम पूर्वानुमान की मानें तो आने वाले दिन कुछ कम गर्म रह सकते हैं। वैसे मौसम की स्थिति ऐसी है कि सारे पूर्वानुमान भी फेल हो जा रहे हैं। बीते सात सितंबर को तो ऐसा ही हुआ। मौसम विज्ञान केंद्र ने बताया था कि अभी उमस और गर्मी से लोग परेशान रहेंगे। लेकिन उस दिन पटना समेत कई जिलो में अच्‍छी बारिश हुई थी। 

chat bot
आपका साथी