गया पंचायत चुनाव 2021: पूर्व प्रमुख को छोड़ कोई भी पंसस नहीं बचा सके सीट, 13 में से 12 की हार

गया पंचायत चुनाव 2021 गया जिले के परैया प्रखंड क्षेत्र के तेरह पंचायत समिति सदस्य पद में बदलाव की लहर का असर पूरी तरह दिखा। स्थिति ऐसी रही कि कुल 13 में महज एक सीट पर पुराने प्रतिनिधि ने जीत दर्ज की।

By Vyas ChandraEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 07:30 AM (IST)
गया पंचायत चुनाव 2021: पूर्व प्रमुख को छोड़ कोई भी पंसस नहीं बचा सके सीट, 13 में से 12 की हार
गया कालेज मतगणना केंद्र के बाहर लगी भीड़। जागरण

परैया (गया), संवाद सूत्र। गया पंचायत चुनाव 2021:  गया जिले के परैया प्रखंड क्षेत्र के तेरह पंचायत समिति सदस्य पद में बदलाव की लहर का असर पूरी तरह दिखा। स्थिति ऐसी रही कि कुल 13 में महज एक सीट पर पुराने प्रतिनिधि ने जीत दर्ज की। परैया खुर्द क्षेत्र संख्या एक से पूर्व प्रखंड प्रमुख जितेंद्र नारायण यादव ही जीत दर्ज कर सके। इसके अलावा अन्य 12 पंचायत समिति सदस्‍य अपनी सीट नहीं बचा सके। हर जगह नए चेहरे को जनता ने अपना प्रत्‍याशी चुना है। 

सभी पंचायतों से जीते युवा प्रत्‍याशी 

परैया खुर्द क्षेत्र संख्या दो से गढ़ परैया के सुरेंद्र कुमार ने पहली बार में जीत दर्ज की। अजमतगंज पंचायत क्षेत्र संख्या तीन से सुनीता पांडेय व चार से परैया के पूर्व जिला परिषद सदस्य जितेंद्र नारायण यादव ने जीत दर्ज की। मंझियावां पंचायत क्षेत्र संख्या पांच से रिंकी कुमारी व छह से समुद्रगुप्त ने पहले बार में ही जीत दर्ज की। करहट्टा पंचायत क्षेत्र संख्या सात मालो देवी, सोलरा पंचायत क्षेत्र संख्या आठ से बबली राय, पुनाकला पंचायत क्षेत्र संख्या नौ से प्रीति सिंहा, कपसिया पंचायत क्षेत्र संख्या दस से सुरेश कुमार उर्फ नन्हे व ग्यारह से कृष्णजीत कुमार, मंगरावां पंचायत क्षेत्र संख्या बारह से सुजीत कुमार अकेला, बगाही पंचायत क्षेत्र संख्या तेरह से पूनम देवी ने पहली बार में जीत दर्ज की। पंसस का चुनाव जीते अधिकांश प्रत्याशी युवा वर्ग के है। पुनाकला क्षेत्र संख्या नौ से पहली बार चुनाव जीती प्रीति सिंहा ने निकटम प्रतिद्वंदी को 842 मतों से शिकस्त दी। पंसस पद से परैया में किसी प्रत्याशी की सबसे बड़ी जीत है। वहीं करहट्टा के मालो देवी ने 404 मत से उषा देवी को शिकस्त दी है।

chat bot
आपका साथी