गया पंचायत चुनाव 2021: नक्सल प्रभावित इलाके में वोटरों ने दिखाया उत्साह, बूथो पर लगी लंबी कतार

बिहार पंचायत के आठवें चरण की वोटिंग के दौरान गया के नक्सल प्रभावित इमामगंज और डुमरिया में वोटरों में मतदान को लेकर काफी उत्साह दिख रहा है। वोटिंग के दौरान सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किए गए हैं।

By Rahul KumarEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 11:13 AM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 11:13 AM (IST)
गया पंचायत चुनाव 2021: नक्सल प्रभावित इलाके में वोटरों ने दिखाया उत्साह, बूथो पर लगी लंबी कतार
गया में वोटिंग के लिए कतार में खड़े मतदाता। जागरण

गया, जागरण संवाददाता। बिहार पंचायत चुनाव के आठवें चरण के लिए बुधवार की सुबह से वोटिंग चालू हो गई। गांव की सरकार चुनने के लिए के लिए महिलाओं में काफी उत्साह दिखा। पंचायत चुनाव के आठवें चरण में गया जिले के डुमरिया व इमामगंज प्रखंड के सभी 26 पंचायतों में मतदान जारी है। पहले तीन घण्टे में इमामगंज में 25 प्रतिशत और डुमरिया में 22 प्रतिशत मतदान हुआ है। पुरुषों के मुकाबले महिला मतदाताओं में जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है।

जिले के दोनों प्रखंडों में काफी संख्या में महिलाओं ने अपने वोट का इस्तेमाल किया है। जिले के नक्सल प्रभावित इन दोनों प्रखंडों में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम देखने को मिल रहे हैं। मतदाताओं में भी वोट डालने को लेकर उत्साह है। सुबह से ही अनेकों बूथों पर मतदाताओं की लंबी-लंबी कतार देखने को मिल रही है। पुरुषों के साथ ही महिलाएं भी वोट डालने के लिए बूथों पर पहुंची हैं। आज इन दोनों प्रखंडों में सुबह 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होना है। सभी बूथों पर पुलिस बलों की तैनाती है। सुरक्षा बलों की 60 कम्पनियों को दोनों प्रखंड क्षेत्र में लगाया गया है।

नक्सली इलाकों में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। नक्सलियों की धमकी के बाद प्रशासन ने बूथों पर कड़े सुरक्षा इंतजाम देखने को मिल रहे हैं। जंगल और पहाड़ी क्षेत्रों में खास चौकसी बरती जा रही है। जिला प्रशासन और पुलिस महकमा के वरीय अधिकारी भी इलाके में गश्त लगा रहे हैं। जिलाधिकारी अभिषेक सिंह और पुलिस कप्तान आदित्य कुमार इमामगंज प्रखंड पहुंच चुके हैं। वह डुमरिया भी जाएंगे। आठवें चरण के वोटिंग के दौरान बूथों पर जाकर मतदान का निरीक्षण कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को पूरी चौकसी के साथ शांतिपूर्ण मतदान कराने का निर्देश दिया है। 

chat bot
आपका साथी