Gaya News: गया में दुर्गा पूजा पंडालों में घूमने जा रहे हैं तो जान लीजिए यह काम की बात

दि आप गया जिला में दुर्गा पूजा मंदिर और पंडाल में पूजा-अर्चना करने निकल रहे हैं तो जान लीजिए कि इसके लिए कोविड टीकाकरण जरूरी होगा। गया जिला के कई प्रखंडों में भी पूजा पंडालों के समीप कोविड का टीका लगवाने की सुविधा है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 03:34 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 03:34 PM (IST)
Gaya News: गया में दुर्गा पूजा पंडालों में घूमने जा रहे हैं तो जान लीजिए यह काम की बात
खरखुरा देवी मंदिर में स्‍थापित प्रतिमा, जागरण फोटो।

गया, जागरण संवाददाता। यदि आप गया जिला में दुर्गा पूजा मंदिर और पंडाल में पूजा-अर्चना करने निकल रहे हैं, तो जान लीजिए कि हर जगह कोविड टीकाकरण का सर्टिफिकेट मांगा जा सकता है। यदि आपने अभी तक को‍विड का टीका नहीं लगवाया है तो भी चिंता की कोई बात नहीं। दुर्गा पूजा में इस बार जिला मुख्यालय समेत तमाम प्रखंडों में विशेष नाइन टू नाइन टीकाकरण सत्र स्थल बनाया गया है। जिला मुख्यालय समेत सभी प्रखंडों में कुल 31 जगहों पर पूजा पंडालों के पास टीका लगवाने की व्यवस्था की गई है। शहर में केदारनाथ पूजा पंडाल के पास बने टीकाकरण केंद्र का सिविल सर्जन डा. कमल किशोर राय ने उदघाटन किया। सभी जगहों पर सुबह नौ बजे से रात के नौ बजे तक लोग टीका लगवा सकेंगे। 12 से 15 सितंबर तक नाइन टू नाइन टीकाकरण केंद्र काम करेगा। स्वास्थ्य विभाग इन निर्धारित टीका सत्र स्थलों पर वैक्सीन लगवाने की सुविधा रखेगी। ताकि मेला घूमने आए लोग अपनी सुविधा के अनुसार टीका लगवा सकें। अतरी प्रखंड में टेउसा, आमस में चंडी स्थान, बांकेबाजार में बांकेधाम मंदिर, बाराचटी में गजरागढ़, बोधगया में गांधी चौक, बेलागंज में काली मंदिर, डोभी में निगरी वकीलगंज में विशेष टीका सत्र स्थल बनाया जाएगा।

डुमरिया में मैंगरा व खिजसराय में शिवाला पर लगेगा टीका

प्रखंडों में डुमरिया के मैंगरा, फतेहपुर प्रखंड का देवी स्थान फतेहपुर, गुरारू में गुरारू बाजार, गुरुआ में बस स्टैंड, इमामगंज में गांधी मैदान, कोंच में कोंच बाजार, खिजसरसराय में शिवाला पर, मानपुर में अलीपुर बाजार, मोहनपुर में मोहनपुर बस स्टैंड, मोहड़ा में कुजूर, नीमचक बथानी में बथानी बाजार, परैया में जमालपुर देवी स्थान, शेरघाटी में दुर्गा स्थान, टनकुप्पा में गढ़पर, टिकारी में थाना के समीप, टाउन ब्लाक में कुजापी, वजीरगंज में पुनावां, गया में रेडक्रास, प्रभावती, केदारनाथ, चांदचौरा, पटवा टोली, रेलवे स्टेशन व जिला स्कूल में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है।

chat bot
आपका साथी