प्रवासियों का डाटा अपलोड करने की जिम्मेदारी आवास सहायकों को

गया। टिकारी प्रखंड कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को क्वारंटाइन सेंटर के नोडल पदाधिकारी और कर्मियों के साथ बीडीओ ने बैठक की।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jun 2020 11:12 PM (IST) Updated:Sat, 06 Jun 2020 06:17 AM (IST)
प्रवासियों का डाटा अपलोड करने की जिम्मेदारी आवास सहायकों को
प्रवासियों का डाटा अपलोड करने की जिम्मेदारी आवास सहायकों को

गया। टिकारी प्रखंड कार्यालय के सभागार में शुक्रवार को क्वारंटाइन सेंटर के नोडल पदाधिकारी और कर्मियों के साथ बीडीओ ने बैठक की। कोरोना काल में दूसरे प्रदेशों से लौटे लोग जो कि क्वारंटाइन सेंटर पर रखे गए थे उनका डाटा अपलोड करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि अब तक लगभग 50 प्रतिशत लोगों का डाटा अपलोड हुआ है। जिनका डाटा किसी कारणवश बिहार सरकार के पोर्टल पर अपलोड नहीं हुआ है उसे 24 घटे के अंदर कर दिया जाए। इसके लिए इंदिरा आवास सहायकों को विशेष जिम्मेवारी सौंपी गई है। बीडीओ वेद प्रकाश ने बताया कि क्वारंटाइन किये गये सभी श्रमिकों का विस्तृत ब्यौरा कोविड 19 पोर्टल एवं आपदा संपुष्टि पोर्टल पर अपलोड किया जाएगा, ताकि बिहार सरकार द्वारा दी जाने वाली आर्थिक सहायता का लाभ प्रवासियों को मिल सके।

बीडीओ ने सभी इंदिरा आवास सहायकों को पर्यवेक्षक के नेतृत्व में डाटा अपलोड की जिम्मेदारी दी है। इसके अलावा वैसे क्वारंटाइन सेंटर जहां वर्तमान में कोई प्रवासी क्वारंटाइन नहीं है उन सभी नोडल पदाधिकारियों को अविलंब सभी पंजी और कागजात के साथ उपस्थिति पंजी नजारत में जमा करने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने बताया कि 28 क्वारंटाइन सेंटरों पर लगभग 6 हजार प्रवासी श्रमिकों को रखा गया था जिनमें लगभग 50 प्रतिशत श्रमिकों का ब्योरा पोर्टल पर अपलोड किया जा चुका है। बैठक में सभी क्वारंटाइन सेंटर के नोडल पदाधिकारी, आवास सहायक, रोजगार सेवक, शिक्षक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी