Gaya News: गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन से देसी शराब और डोभी में ट्रक से 140 किग्रा गांजा बरामद

गया जंक्शन पर शनिवार को रेल पुलिस की टीम ने गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी से लावारिस अवस्था में रखी भारी मात्रा में देसी शराब की बोतलें बरामद की। उधर डोभी समेकित जांच चौकी पर उत्पाद विभाग ने एक ट्रक से 140 किलोग्राम गांजा बरामद किया है।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 10:44 AM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 01:14 PM (IST)
Gaya News: गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन से देसी शराब और डोभी में ट्रक से 140 किग्रा गांजा बरामद
पंचायत चुनाव को लेकर झारखंड से आनेवाली शराब को लेकर हो रही थी चेकिंग, सांकेतिक तस्‍वीर।

गया, जागरण संवाददाता। गया जंक्शन पर शनिवार को रेल पुलिस की टीम ने गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन के बोगी से लावारिस अवस्था में रखी भारी मात्रा में देसी शराब की बोतलें बरामद की। रेल थाना अध्यक्ष संतोष कुमार बताया कि पंचायत चुनाव को देखते हुए रेल पुलिस की टीम के द्वारा झारखंड की ओर से आने वाली ट्रेनों में अवैध शराब की तस्करी को लेकर जांच अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान गया जंक्शन पर गंगा दामोदर एक्सप्रेस ट्रेन पहुंची। जिसमें रेल पुलिस की टीम के द्वारा जांच किया गया और जांच के दौरान ट्रेन की बोगी से 272 बोतल देसी शराब बरामद की गई। अंदेशा है कि तस्‍कर पकड़े जाने के डर से पुलिस को देखकर शराब छोड़कर भाग गया। इस मामले में रेल थाना में अज्ञात शराब तस्कर के विरुद्ध केस दर्ज किया गया है।

समेकित जांच चौकी पर ट्रक से 140 किग्रा गांजा बरामद

उधर, डोभी समेकित जांच चौकी  पर उत्पाद विभाग ने शनिवार को एक ट्रक से 140 किलोग्राम गांजा बरामद किया है। उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर दीपक कुमार सिंह ने बताया कि झारखंड की ओर से आ रहे ट्रक को चेकपोस्ट पर जांच के लिए रोका गया। ट्रक के रोकते ही चालक हड़बड़ा गया। ट्रक में लदे सामान के बारे में पूछा गया तो नारियल पानी (डाब) बताया गया। परंतु विभाग को उक्त ट्रक में गांजा की गुप्त सूचना दिया गया था। इसके आलोक में ट्रक को चेकपोस्ट एरिया के अंदर लाया गया और इसके तिरपाल को हटाया गया। ट्रक के ऊपर रखा सभी डाब को हटाया गया जिसके बाद नीचे में कई छोटे- छोटे पैक गांजा का पैकेट मिला। उत्पाद विभाग के द्वारा इसकी तौल की गई जिसमें 140 किलोग्राम प्राप्त हुआ। गांजा के बरामदगी होते ही चालक हरियाणा के अंबाला का अवतार ङ्क्षसह के पुत्र हरप्रीत ङ्क्षसह को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। इंस्पेक्टर ने कहा कि ट्रक और गांजा को जब्त कर लिया गया है। चालक और ट्रक पर सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की जा रही है।

chat bot
आपका साथी