Gaya Goat Market Price 2021: बकरा बाजार में सलमान और शाहरुख बिक रहे एक-एक लाख में

नगमतिया रोड में बकरीद पर्व पर प्रत्येक वर्ष बकरे का बाजार लगता है। जिसमें शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र से लोग बकरे की खरीदारी को लेकर आते है। लेकिन इस बार सलमान खान के नाम का बकरा की कीमत एक लाख रुपये है जबकि शाहरूख खान भी पीछे नहीं है।

By Prashant KumarEdited By: Publish:Tue, 20 Jul 2021 05:07 PM (IST) Updated:Tue, 20 Jul 2021 05:07 PM (IST)
Gaya Goat Market Price 2021: बकरा बाजार में सलमान और शाहरुख बिक रहे एक-एक लाख में
कुर्बानी के बकरों के साथ व्‍यवसायी मो. खुर्शीद। जागरण।

जागरण संवाददाता, गया। शहर के नगमतिया रोड में बकरीद पर्व पर प्रत्येक वर्ष बकरे का बाजार लगता है। जिसमें शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र से लोग बकरे की खरीदारी को लेकर आते है। लेकिन इस बार सलमान खान के नाम का बकरा की कीमत एक लाख रुपये है, जबकि शाहरूख खान भी पीछे नहीं है। उसका भी दाम एक लाख रुपये है।

बकरे के व्यवसायी मो. खुर्शीद एवं मो. अनवर का कहना है कि बकरीद पर्व को देखते हुए बकरे का बाजार लगता है। बकरे का मेला 22 जुलाई तक चलेगा। बाजार में कई नस्ल के बकरे है। जिसमें सबसे अधिक तोतापरी नस्ल की बकरे की बिक्री होती है। क्योंकि देखने में सुंदर और लंबा होता है। तोतापरी नस्ल का बकरे लोगों की पहली पसंद है। बाजार में नौ हजार से लेकर एक लाख रुपये तक का बकरा है। बाजार से एक हजार से अधिक बकरे के बिक्री होने की उम्मीद है।

उत्तर प्रदेश (UP) से आता है बकरा

गया के बाजार में भागलपुर के अलावा उत्तर प्रदेश के कानपुर स्थित कालपी मेला से बकरा आता है। क्योंकि तोतापरी नस्ल के बकरे सबसे अधिक वहां पाया जाता है। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्रों से भी बकरा बिक्री के लिए आता है।

दांत के अनुसार बकरे का दाम

मेला में दांत का अनुसार बकरे का दाम होता है। जिस बकरे के दांतों की संख्या और वजन अधिक होता उसका दाम अधिक होता है। मेला में अधिकांश बकरे दांत वाले होते हैं। कुर्बानी के बकरों की कीमत ज्‍यादातर उनके वजन और दांतों के आधार पर तय किया जाता है।

chat bot
आपका साथी