Gaya CoronaVirus News: गया में वार्ड पार्षद ने कराया सैनिटाइजेशन कार्य, लोगों को किया जागरूक

बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गया इससे अछूता नहीं है। यहां भी रोजाना कोरोना की चेन बढ़ती जा रही है। गया शहर मे कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ-साथ नगर निगम भी गंभीर है।

By Akshay PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 11:16 AM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 11:16 AM (IST)
Gaya CoronaVirus News: गया में वार्ड पार्षद ने कराया सैनिटाइजेशन कार्य, लोगों को किया जागरूक
गया में वार्ड को कराया जा रहा सैनिटाइज।

जागरण संवाददाता, गयाः बिहार में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। गया इससे अछूता नहीं है। यहां भी रोजाना कोरोना की चेन बढ़ती जा रही है।  गया शहर मे  कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन के साथ-साथ नगर निगम भी गंभीर है। साथ ही  वार्ड पार्षद अपने  वार्डों को लोग को जागरूक कर रहे हैं। महामारी से बचने के लिए वार्डों को सैनिटाइज कर रहे हैं। वह काफी गंभीर दिख रहे हैं। शहर में काफी संख्या में  लोग  कोरोना  पॉजिटिव हैं। इसी के तहत  वार्ड संख्या 45 क्षेत्र से भी कुछ मरीज हैं। अपने वार्ड में मामला गंभीर देख जिलाधिकारी के दिशा निर्देश पर वार्ड 45 के पार्षद स्वीटी कुमारी ने अपने वार्ड के घरों को अपने हाथों से सैनिटाइज किया।

स्वीटी कुमारी ने अपनी परवाह न करते हुए पार्षद प्रतिनिधि धर्मेंद्र मालाकार और सहयोगियों के साथ संक्रमित घरों और उसके आसपास के घरों को भी अच्छी तरह से स्वयं एवं कर्मियों के सहयोग से सैनिटाइज कियाया। साथ ही सभी मोहल्ले में घर-घर जाकर कोरोना बीमारी की स्थिति से अवगत कराते हुए 45 वर्ष से ऊपर लोगों को टीका लेने की भी अपील कर रहे हैं। संक्रमण रोकने के लिए मास्क लगाकर घर से निकलने, भीड़ वाली जगहों पर जाने से बचने व अन्य ऐहतियात बरतने के लिए जागरूक किया। उन्होंने साफ तौर पर बताया कि इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही स्वयं अपने परिवार व समाज के लिए भारी पड़ सकती है ।

धीरे-धीरे लोग हो रहे हैं जागरूक

कोरोना वायरस के प्रति शहर के लोग धीरे-धीरे जागरूक हो रहे हैं। जो लोग पहले मास्क लगाकर नहीं चल रहे थे वह अब चलने लगे हैं, जिससे संक्रमण फैलने की संभावना कम होती जा रही है। फिर भी शहर में 30 फ़ीसदी आबादी बिना मास्क के सड़कों पर घूम रही है, इससे कोरोना संक्रमण फैलने का ज्यादा खतरा बना हुआ है।

chat bot
आपका साथी